scriptकन्हैया को यहां मिला ‘मूर्ख रत्न’ तो राहुल गांधी बनें ‘ढेंचू’ | Rahul gandhi and kanhaiya kumar got idiot award on April fools day | Patrika News

कन्हैया को यहां मिला ‘मूर्ख रत्न’ तो राहुल गांधी बनें ‘ढेंचू’

locationलखनऊPublished: Apr 01, 2016 11:52:00 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

अप्रैल फूल डे के मौके पर मेयर साहब को मिला Biscuit

april

april

लखनऊ. पहली अप्रैल यानि अप्रैल फूल डे के दिन लखनवाइट्स ने जमकर ठहाके लगाए। एक तरफ लोहिया ओपन थियेटर में लंतरानी हांस्य व्यंग्य का कार्यक्रम हुआ तो दूसरी तरफ रविंद्रालय में घोंघाबसंत सम्मेलन मनाया गया। इन दोनों ही कार्यक्रमों में हास्य कवियों के व्यंग्य सुनकर लोग जमकर गुदगुदाए। इस दौरान जेएनयू स्टूडेंट कन्हैयार कुमार को मूर्ख रत्न तो वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ढेंचू की उपाधि दी गई।

लोहिया ओपन थियेटर में कवि सर्वेश अस्थाना की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर मेयर दिनेश शर्मा पहुंचे। इस दौरान उन्हें लंतरानी अवॉर्ड दिया गया जिसमें बिस्कुट था। कवि सर्वेश अस्थाना ने कहा कि बिस्कुट मेयर साहब पर पूरी तरह से फिट बैठता है क्योंकि शहर में इतनी गंदगी है की लोग बिस्कुट खाने पर मजबूर हैं। इसका जवाब देते हुए मेहर दिनेश शर्मा मजाकिया अंदाज में बोले की मूर्खता दिवस पर अस्थाना जी आप भी गजब अपने स्टाइल की बात कर देते हैं। इसके बाद पंकज प्रसून, मुकुल महान समेत तमाम कवियों ने अपनी-अपनी कविताएं और हास्य व्यंग्य सुनाए।

गवर्नर साहब बोले, यह तो सही में अप्रैल फूल डे है


लखनऊ में इस वर्ष फिर से एक अनूठे आयोजन ने धूम मचाई, जो अपनी विलक्षणताओं के कारण पिछले 55 वर्षो से एक खास आकर्षण का रूप धारण कर चुका है और लोग वर्ष भर इस आयोजन की प्रतीक्षा करते हैं। यह अनूठा आयोजन है अखिल भारतीय सांस्कृतिक,साहित्यिक एवं समाजसेवी संस्था ‘रंगभारती’ का ‘घोंघाबसन्त सम्मेलन’, जो प्रति वर्ष एक अप्रैल को ‘मूर्ख दिवस’ के अवसर पर संपन्न होता है। इस बार विशिष्ठ अतिथी के रूप में गवर्नर राम नाईक ने हिस्सा लिया।

‘घोंघाबसन्त सम्मेलन’ में विश्व की इन सात छंटी हुई विभूतियों के लिए ‘मूर्ख रत्न’ का ‘राष्ट्रीय शिखर सम्मान’ घोषित किया गया:-
1- सलमान खुरशीद
2-मणिशंकर अय्यर
3-असदउद्दीन उवैसी
4-नयनतारा सहगल
5-शशि थरूर
6-साक्षी महाराज
7- कन्हैया ‘जेएनयू’।

इस वर्ष का ‘ढेंचू’ सम्मान राहुल गांधी को दिया गया है। यह सम्मान पूरे वर्ष निरर्थक बातें बोलने पर दिया जाता है। गत वर्ष दिग्विजय सिंह को विभूषित किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो