scriptअमेठी में राहुल गांधी का बयान- राफेल डील में ‘देश का चौकीदार चोरी कर गया’ | Rahul gandhi attacks PM modi on rafale deal in amethi | Patrika News

अमेठी में राहुल गांधी का बयान- राफेल डील में ‘देश का चौकीदार चोरी कर गया’

locationलखनऊPublished: Sep 24, 2018 05:17:40 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

अमेठी में ‘शिवभक्त’ के रूप में नजर आए राहुल गांधी, निशाने पर बीजेपी सरकार… अमेठी में राहुल गांधी का बयान- राफेल डील में ‘देश का चौकीदार चोरी कर गया

rahul gandhi

अमेठी में राहुल गांधी का बयान- राफेल डील में ‘देश का चौकीदार चोरी कर गया

लखनऊ/अमेठी. माथे पर चंदन…चेहरे पर भक्ति भाव… आस-पास हर-हर महादेव की गूंज….कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को जब दो दिवसीय दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी पहुंचे तो कुछ ऐसा ही नजारा दिखा। इस दौरान राहुल गांधी ‘शिवभक्त’ के रूप में नजर आए और अमेठीवासियों ने भी उनका स्वागत कुछ इस तरह ही किया। अमेठी में फुर्सतगंज में एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें कावंड़ियों ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी ने वहां पर मौजूद कांवड़ियों से मुलाकात की और इसके बाद मंच पर लगे भोलेनाथ के चित्र पर पुष्प भी अर्पित किए। मंच पर मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी मेंबर प्रदीप सिंघल ने राहुल गांधी को शिव की प्रतिमा प्रतीक चिन्ह के रूप में देते हुए भोलेनाथ का गमछा भी भेंट किया।

‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ के सहारे मिशन 2019 का आगाज

कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद राहुल गांधी का ये पहला अमेठी दौरा है। इसके लिए कांग्रेसियों ने खास तैयारी की थी। स्वागत के लिए लगाए गए बैनर व पोस्टर पर तस्वीरों में उनके कंधे पर चुनरी रखी हुई दिखाई दे रही है। बता दें कि अमेठी में ‘शिवभक्त राहुल गांधी’ के तमाम पोस्टर भी लगाए गए हैं। पिछले कई दिनों से कांग्रेस जिला कमेटी उनके स्वागत की तैयारी कर रही थी। राहुल का जिस तरह से शिवभक्त के तौर पर भव्य स्वागत किया गया उससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि सॉफ्ट हिंदुत्व फैक्टर पर कांग्रेस ने मिशन 2019 की तैयारी शुरू कर दी है।
पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल ने अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में मोदी कहते थे कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं। देश का चौकीदार चोरी कर गया।उन्होंने कहा कि मोदी जी फ्रांस जाते हैं और अनिल अंबानी की कंपनी को करोड़ों का ठेका दिला देते हैं। उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि चौकीदार ने क्या किया? राहुल ने कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली सच्चाई, सच्चाई… कहते हैं। चौकीदार से जब राफेल घोटाले पर पूछा गया तो वह चौंक गया। चौकीदार चुप है। आवाज नहीं निकल रही। राफेल पर भाषण नहीं दे पा रहा। देश समझना चाहता है कि देश के चौकीदार ने क्या किया है। जेपीसी बनाकर जांच करा लीजिए सारी सच्चाई बाहर आ जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी लंबे-लंबे भाषण देते हैं राफेल और अनिल अंबानी पर कुछ नहीं कहते। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने मोदी जी को ‘चोर’ कहा। मोदी जी को इसका जवाब देना चाहिए लेकिन वो एक शब्द नहीं बोलते।

अमेठी के विकास पर जोर

चुनाव करीब हैं लिहाजा राहुल गांधी अमेठी के विकाल को लेकर भी गंभीर दिखे। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया।राहुल यहां महिला विकास सेंटर भी पहुंचे, उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। जायस में सांसद का स्वागत हुआ। वे जायस शोध संस्थान परिसर से सांसद निधि से होने वाले कार्यो का लोकार्पण किया जिसमे 100-100 के0वी0ए0 का पांच ट्रांसफर भी शामिल है। इसके बाद गौरीगंज मंडखा स्थित एक विद्यालय में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह राहुल गांधी जिला विकास व निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे। इसके साथ ही मंडखा गांव में ग्राम प्रधानों से वर्तमान सरकार के विकास की हकीकत जानेंगे।
लखनऊ में राज बब्बर ने किया स्वागत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह साढ़े दस बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, एमएलसी दीपक सिंह, वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ताओं की नई टीम के सदस्य भी पहुंचे। राहुल ने सबसे हाथ मिलाकर अभिनंदन स्वीकार किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह, यूपी मीडिया को-ऑर्डिनेटर राजीव बख्शी के साथ सुरेंद्र राजपूत, अंशू अवस्थी, जीशान हैदर, ओंकारनाथ सिंह, सचिन रावत,अनूप पटेल समेत तमाम प्रवक्ता मौजूद रहे।
(इनपुट- प्रशांत श्रीवास्तव, सतीश बरनवाल )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो