scriptराहुल गाँधी की कोर टीम से पीएल पुनिया और आरपीएन सिंह आउट, नए चेहरों को मिल सकती है जगह | rahul gandhi expelled p l punia and rpn singh from core committe | Patrika News

राहुल गाँधी की कोर टीम से पीएल पुनिया और आरपीएन सिंह आउट, नए चेहरों को मिल सकती है जगह

locationलखनऊPublished: Feb 17, 2018 05:39:03 pm

राहुल गाँधी ने अपनी कोर टीम से वरिष्ठ नेताओं आरपीएन सिंह और पीएल पुनिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

congress
लखनऊ. राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने के बाद लगातार कई चौकाने वाले निर्णय लिए हैं। ताजा निर्णय में उन्होंने अपनी कोर कमेटी से यूपी के दो बड़े नेताओं को बाहर कर दिया है। राहुल गाँधी ने अपनी कोर टीम से वरिष्ठ नेताओं आरपीएन सिंह और पीएल पुनिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। माना जा रहा है कि 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी संगठन की ओवरहालिंग में जुटे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यह निर्णय लिया है ।
नई कार्यसमिति का जल्द होगा ऐलान

दरअसल राहुल गाँधी ने पार्टी की पुरानी कार्यसमिति को भंग कर दिया है और जल्द नई कोर कमेटी की घोषणा करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वे अपनी टीम को नए रूप में सामने लाने की तैयारी में है और इसके मद्देनजर कई तरह के बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जानकार बताते हैं कि नई कोर कमेटी का 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश , कर्नाटक और छत्तीसगढ़ विधानसभाओं के चुनाव में ट्रायल होगा। इसके साथ ही इस कोर कमेटी पर 2019 के लोकसभा चुनाव की भी जिम्मेदारी होगी।
संगठन में तालमेल पर रहेगा जोर

माना जा रहा कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्यों के संगठन में तालमेल बिठाने पर राहुल गाँधी की प्राथमिकता रहेगी। इन चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के कई नेताओं को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को सक्रिय करने और युवा व बुजुर्गों के बीच तालमेल बिठाने पर जोर रहेगा। दरअसल कांग्रेस में नई और पुरानी पीढ़ी के नेताओं के बीच चल रही गुटबाजी को दूर करना भी राहुल गाँधी के सामने एक बड़ी चुनौती है और राहुल गाँधी अपनी नई कोर कमेटी में इस समीकरण को साधने की कोशिश करते नजर आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो