scriptदलितों को लुभाने के लिए यूपी में रैली करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी करेंगे संबोधित | Rahul gandhi to adress rally in uttar pradesh soon | Patrika News
लखनऊ

दलितों को लुभाने के लिए यूपी में रैली करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी करेंगे संबोधित

प्रोजेक्ट शक्ति की लॉन्चिंग के बाद कांग्रेस यूपी में एक्टिव मोड में दिखाई पड़ रही है। अब दलितों को लुभाने के लिए कांग्रेस अक्टूबर अंत या नवंबर की शुरुआत में यूपी में रैली करेगी।

लखनऊSep 20, 2018 / 06:05 pm

Prashant Srivastava

ff

दलितों को लुभाने के लिए यूपी में रैली करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी करेंगे संबोधित

लखनऊ. प्रोजेक्ट शक्ति की लॉन्चिंग के बाद कांग्रेस यूपी में एक्टिव मोड में दिखाई पड़ रही है। अब दलितों को लुभाने के लिए कांग्रेस अक्टूबर अंत या नवंबर की शुरुआत में यूपी में रैली करेगी। इस रैली का आयोजन किस शहर में किया जाएगा इसकी घोषणा फिलहाल नहीं हुई है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष इस रैली को संबोधित करेंगा। गुरुवार को कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमेन नितिन राउत ने पत्रकारों को ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यूपी दलित उत्तपीड़न की प्रयोगशाला बनता जा रहा है ।
यूपी में लगातार दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस दलितों की आवाज उठाएगी।

पत्रकारों से बातचीत में नितिन राउत ने कहा कि हर जिल्ले में संविधान सम्मान यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा का शेड्यूल जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। इस यात्रा के बाद सेव काॅन्स्टिट्यूशन सेव नेशन रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली को राहुल गांधी संबोधित करेंगे। एससी-एसटी एक्ट को लेकर नितिन राउत बोले कि बीजेपी को इसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला। दलितों के लिए कुछ भी नया नहीं किया गया। युवा दलित नेता चंद्रशेखर आजाद की रिहाई पर नितिन राउत बोले कि उन्हें इस बात की खुशी है। ऐसे युवा दलितों की आवाज आगे भी उठाते रहेंगे।
जानें क्या प्रोजेक्ट शक्ति

बता दें कि प्रोजेक्ट शक्ति की लॉन्चिंग के बाद कांग्रेस एक्टि मोड में नजर आ रही है। कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने यूपी में ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ लॉन्च किया है। इसके माध्यम से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सीधे बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार और तेलंगाना समेत राज्यों में पार्टी ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ को लागू कर चुकी है। वहां की सफलता के बाद अगले चरण में इसे यूपी, हरियाणा, असम और हिमाचल प्रदेश में भी लागू करने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर व डाटा एनालिटिक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन प्रवीन चक्रवर्ती की मौजदूगी में प्रोजेक्ट शक्ति को लॉन्च किया गया।

Home / Lucknow / दलितों को लुभाने के लिए यूपी में रैली करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी करेंगे संबोधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो