scriptरेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा – आरडीएसओ लैब को सुविधाओं से करें लैस | railway board chairman ashwani lohani meeting in rdso lucknow | Patrika News

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा – आरडीएसओ लैब को सुविधाओं से करें लैस

locationलखनऊPublished: Jun 02, 2018 05:56:04 pm

चेयरमैन ने कहा कि आरडीएसओ की प्रयोगशालाओं को और अधिक बेहतर सुविधाओं से लैस किया जाये।

RDSO News

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा – आरडीएसओ लैब को सुविधाओं से करें लैस

लखनऊ. अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन ( आरडीएसओ ) के दौरे पर पहुंचे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने बैठक में निर्देश दिए कि अफसरों का सामान्य कार्यकाल दस साल रखा जाये। शनिवार को आरडीएसओ का दौरा करने के बाद लोहानी ने अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में आरडीएसओ के महानिदेशक मरगूब हुसैन, अपर महानिदेशक एच के सिंह, आरडीएसओ के प्रधान कार्यकारी निदेशकों और कार्यकारी निदेशकों के साथ चेयरमैन ने कई मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक कारपोरेट संपर्क शैलेन्द्र शर्मा मौजूद रहे।
यह भी पढेंतापमान में गिरावट से कम हुआ गर्मी का असर, अगले दो दिनों तक मिलेगी राहत

कामकाज की ली जानकारी

बैठक में रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि आरडीएसओ में कई अच्छे काम हुए हैं और इसकी छवि भी बेहतर हुई है। उन्होंने कहा कि अभी छवि में और सुधार किये जाने की जरूरत है। चेयरमैन ने हर प्रधान कार्यकारी निदेशक और कार्यकारी निदेशक से कामकाज की जानकारी ली और पूछा कि कामकाज में और क्या सुधार किये जा सकते हैं। इस मौके पर चेयरमैन ने कई जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।
यह भी पढेंमंत्री स्वाति सिंह की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

दस वर्ष हो अफसरों का सामान्य कार्यकाल

निर्देश दिए गए कि आरडीएसओ के अधिकारियों का सामान्य कार्यकाल दस वर्ष रखा जाये। आरडीएसओ में एक प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया जाये जिसमें कर्मचारियों और अधिकारियों को तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाये। आरडीएसओ की प्रयोगशालाओं को और अधिक बेहतर सुविधाओं से लैस किया जाये। इस मौके पर रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने आरडीएसओ के तृतीय श्रेणी कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की।
यह भी पढेंआयुष्मान भारत योजना में नहीं चलेगी बहानेबाजी, निजी अस्पताल नहीं कर सकेंगे इलाज से इंकार

यह भी पढें अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा – प्रदेश की हो गई दुर्गति, सीएम की नहीं सुन रहे अफसर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो