कर्मचारियों का सारा रिकार्ड हुआ आनलाइन घर बैठे मिलेगी सारी जानकारी

कर्मचारियों का सारा रिकार्ड हुआ आनलाइन घर बैठे मिलेगी सारी जानकारी
कर्मचारियों का सारा रिकार्ड हुआ आनलाइन घर बैठे मिलेगी सारी जानकारी

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 23 2019 11:47:39 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इसके लिए न्यू रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम (एचआरएमएस) (HRMS) सॉफ्टवेयर विकसित किया है

लखनऊ. रेल कर्मियों (Indian Railway) को अब अपनी सर्विस रिकार्ड के लिए कर्मिचारियों या आफिस के चक्कर नहीं काटने होंगे अौर न ही अब बाबूअों से सिफारिश करनी पड़ेगी। रेलवे अपने कर्मियों के रिकॉर्ड्स अब ऑनलाइन करने जा रहे हैं। यानी आप घर बैठे ऑनलाइन ही अपने सारे रिकॉर्ड देख सकते हैं। इसके लिए न्यू रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम (एचआरएमएस) (HRMS) सॉफ्टवेयर विकसित किया है। जिस पर जल्द ही रेल कर्मियों की सभी जानकारियां अपलोड होंगी।

रेल कर्मियों को इसके लिए 21 अक्टूबर तक एचआरएमएस फॉर्म (HRMS) भरकर जमा करने होंगे। रेल कर्मियों का रिकॉर्ड अभी मैनुअली रखा जाता है। इससे उनकी सर्विस बुक भी कार्मिक विभाग के बाबू के हाथों में रहती हैं। इससे उन्हें विभागीय कर्मियों के बीच में कई बार चक्कर लगाने पड़ जाते हैं। सर्विस बुक ऑनलाइन होने से कर्मचारियों को अपने अवकाश, सेवानिवृत्ति और प्रमोशन संबंधी जानकारियों आसानी से मिल जाएंगी, रेलवे बोर्ड के फैसले के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned