scriptरेल यात्रियों को राहत, सफर के दौरान फिर से मिलेंगे तकिया, चादर और कम्बल | Railway May Restore Bedroll Service in Trains | Patrika News

रेल यात्रियों को राहत, सफर के दौरान फिर से मिलेंगे तकिया, चादर और कम्बल

locationलखनऊPublished: Feb 01, 2021 06:50:03 pm

सुविधा (Bedroll Service in Trains) फिर से बहाल करने पर रेलवे कर रहा मंथन

train

train

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ/प्रयागराज. कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन के चलते बेपटरी हुई रेल व्यवस्था में सुधार करते हुए रेलवे लगातार ट्रेनों को सामान्य करने और रेल यात्रियों की सुविधाएं बहाल करने की कवायद में जुटा है। जल्द ही ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा (Bedroll Service in Trains) भी बहाल करने की येाजना है। इसको लेकर मंथन जारी है और उम्मीद है कि जल्द ही यात्रियों को सफर के दौरान ट्रेन में तकिया, चादर ओर कंबल अपने साथ ले जाने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा।


रेल सेवा को सामान्य करने की कवायद जारी है। इसके लिये रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है जिनमें कोविड प्रोटोकाॅल के नियमों का पालन करते हुए यात्रा की जा सकती है। इन ट्रेनों में खाना और तौलिये व बेड रोल अपने साथ ले जाना पड़ता है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए यात्री बेडरोल की सुविधा की लगातार मांग कर रहे हैं। ठंड को देखते हुए रेल मंत्रालय ने ट्रेनों में बेड रोल की सुविधा फिर से शुरू करने के लिये मुख्यालयों से रिव्यू रिपोर्ट मांगी थी, जिसपर लगातार मंथन चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो