scriptरेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यार्थियों को दिया बड़ा झटका, इस नए नियम से मचा हड़कंप | Railway Recruitment Control Board big changes in jobs process | Patrika News
लखनऊ

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यार्थियों को दिया बड़ा झटका, इस नए नियम से मचा हड़कंप

रेलवे में भर्ती को लेकर अभ्यार्थियों के लिए एक निराशाजनक खबर आई है जिसमें इसमें विभिन्न पदों के लिए आयू सीमा को घटा दिया गया है।

लखनऊFeb 18, 2018 / 06:02 pm

Abhishek Gupta

Railway Jobs: apply for 90,000 indian railway jobs

Railway Jobs: apply for 90,000 indian railway jobs

लखनऊ. रेलवे में भर्ती को लेकर अभ्यार्थियों के लिए एक निराशाजनक खबर आई है जिसमें इसमें विभिन्न पदों के लिए आयू सीमा को घटा दिया गया है। अब सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम सीमा 28 वर्ष कर दी गई है। हाल ही में रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा असिस्टेंट लोको पॉयलट (एएलपी) एवं तकनीशियन के विभिन्न पदों में भर्ती के लिए निकाले गए आवेदन में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र सीमा दो वर्ष घटा कर 30 कर दी गई है। तमाम अभ्यर्थियों में इस नई व्यवस्था से हड़कंप मच गया है।
ये भी पढ़ें- बसपा को बड़ा झटका, इस मुस्लिम चेहरे समेत कई दिग्गज नेता हुए सपा में शामिल

यहां हुआ खुलासा-

दरअसल इलाहाबाद समेत देश के सभी आरआरबी द्वारा एएलपी और तकनीशियन के विभिन्न पदों में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं, इसके मद्देनजर जब ऑनलाइन आवेदन भरे जाने लगे तो इस दौरान तमाम अभ्यर्थियों को इस बात की जानकारी हुई कि बोर्ड ने सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष से घटाकर 28 वर्ष कर दी है।
ये भी पढ़ें- 2019 चुनाव के लिए स्मृति ईरानी ने कांग्रस के खिलाफ खेला बड़ा गेम, खड़ी हो गई ये मुश्किल, अब क्या करेंगे राहुल..

जीएसटी काउंसिल ने जॉब वर्क पर घटाई GST दर!
अचानक हुए इस बदलाव से 28 से 30 वर्ष की उम्र वाले तमाम अभ्यर्थी परेशान हैं। वे लगातार सूबेदारगंज स्थित आरआरबी कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। एक ओर जहां आवेदन शुल्क पांच गुना बढ़ा दिया, वहीं अब सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की उम्र सीमा भी 30 से घटाकर 28 वर्ष कर दी गई। उधर, अभ्यर्थियों को हो रही परेशानी को देखते हुए आरआरबी ने अपना स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने कहा है कि वर्ष 2015 में ही एएलपी/तकनीशियन की भर्ती में सामान्य अभ्यर्थियों की अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष की गई थी। तब यह भी स्पष्ट किया गया था कि यह व्यवस्था सिर्फ तीन वर्ष के लिए लागू है, क्योंकि 2015 के पूर्व अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष थी।

Home / Lucknow / रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यार्थियों को दिया बड़ा झटका, इस नए नियम से मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो