scriptट्रेन से जा रहे हैं घूमने तो जरूर पढ़ें ये खबर, रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेनें | railways cancled dmore than 50 trains via lucknow | Patrika News

ट्रेन से जा रहे हैं घूमने तो जरूर पढ़ें ये खबर, रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेनें

locationलखनऊPublished: Jun 18, 2019 12:11:01 pm

मरम्मत कार्य के कारण रेलवे ने की 50 से ज्यादा ट्रेनें की रद्द

train

घूमने जाने का बना रहें हैं प्लान तो पहले पढ़िये ये खबर, रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेनें

लखनऊ. रेलवे ने दिल्ली-लखनऊ रूट की 50 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया है। ट्रेनों को रद्द कर मुसाफिरों का सफर और कठिन कर दिया है। इतनी बढ़ी संख्या में ट्रेनों के रद्द होने से जहां यात्रियों को परेशानियां उठानी पड़ेगी वहीं रेलवे की आमदनी में भी गिरावट आएगी। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि बरेली में प्लेट फॉर्म दो पर लाइन पर तीन को बदलने का कार्य किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – 25 जून से कैंसिल रहेंगी ये 33 महत्वपूर्ण ट्रेनें, इनका बदलेगा रूट

इसके अलावा लखनऊ मंडल में भी मरम्मत कार्य किया जा रहा है। जिसकी वजह से बरेली-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस (अप-डाउन), प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस (अप-डाउन), फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस (अप-डाउन), वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस (अप-डाउन), आनंद विहार-दानापुर जन साधारण एक्सप्रेस (अप-डाउन), मुरादाबाद-बरेली पैसेंजर (अप-डाउन), लखनऊ-सहारनपुर पैसेंजर (अप-डाउन), बरेली-प्रयागराज पैसेंजर ट्रेनें 25 जून से लेकर नौ जुलाई तक रद्द रहेंगी। इसके अलावा वाराणसी से बरेली के बीच चलने वाली एक्सप्रेस (अप-डाउन) शाहजहांपुर और बरेली के बीच 24 जून से आठ जुलाई तक रद्द रहेगी। बरेली बांदीकुई पैसेंजर बरेली और चंदौसी के बीच 25 जून से नौ जुलाई तक बंद रहेगी। दिल्ली-सीतापुर पैसेंजर ट्रेन मुरादाबाद-सीतापुर के बीच 25 जून से नौ जुलाई के बीच बंद रहेगी। मालदा डाउन आनंद विहार एक्सप्रेस (अप-डाउन ) 25 जून से 13 जुलाई तक रद्द की गई हैं। प्रयागराज-बरेली एक्सप्रेस 25 जून से 13 जुलाई, बरौनी-अंबाला एक्सप्रेस 27 जून से 11 जुलाई तक रह रहेंगी। इसके अलावा भी कई ट्रेनों को बीच में रोक-रोक कर चलाया जाएगा। मुरादाबाद-बरेली, लखनऊ-सहारनपुर, बरेली-प्रयागराज अप और डाउन पैसेंजर ट्रेनें पहले से ही रद्द चल रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो