scriptRailways will give additional rakes of coal to UP | टीएम-9 की बैठक में सीएम का दावा, रेलवे यूपी को देगा कोयले की अतिरिक्त रैक, जीनोम सिक्वेंसिंग का काम जारी रखने के दिए निर्देश | Patrika News

टीएम-9 की बैठक में सीएम का दावा, रेलवे यूपी को देगा कोयले की अतिरिक्त रैक, जीनोम सिक्वेंसिंग का काम जारी रखने के दिए निर्देश

टीएम-9 की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के सफल क्रियान्वयन से प्रदेश में कोविड महामारी पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में कुल 1587 एक्टिव केस हैं। 99 फीसदी लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं और इनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

 

लखनऊ

Published: May 01, 2022 01:01:33 pm

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दावा किया है कि प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। एनसीआर के जनपद गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में केस बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें, गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केस शामिल हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि हर दिन कम से कम डेढ़ लाख कोविड टेस्ट किए जाएं। पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम लगातार जारी रखें। सीएम योगी ने बताया कि बिजली संकट को लेकर मेरी गृह मंत्री, ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ सकारात्मक बात हुई। सीएम योगी ने बताया कि कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है, तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त होगी
CM Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ
31.48 करोड़ डोज लगाई गई

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में अब तक 11.14 करोड़ से अधिक कोविड टेस्ट कर चुके हैं, जबकि कोविड टीके की 31 करोड़ 48 लाख डोज लगाई जा चुकी है।
टीकाकरण अभियान और तेज होगा

बैठक में बताया गया कि 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 88% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.33% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 66.84% से किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण को और तेज किए जाने की जरूरत है।
त्योहार पर बिजली आपूर्ति सुचारू रखें

बैठक में सीएम योगी ने निर्देश दिए कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद के अवसर पर बिजली आपूर्ति सुचारू रखें। अनावश्यक कटौती न हो। धर्मिक स्थलों के आसपास स्वच्छता, पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं। लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखें।
ऊर्जा संकट को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से की बात

सीएम योगी ने बताया कि बिजली संकट को लेकर मेरी गृह मंत्री, ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ सकारात्मक बात हुई। सीएम योगी ने बताया कि कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है, तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त होगी। रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं। फिलहाल स्थिति सामान्य है और रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराएं।
गलत बिजली का बिल न दिया जाये

सीएम ने निर्देश दिए कि सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल मिल जाए। ओवरबिलिंग अथवा विलंब से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान तो करती ही है, व्यवस्था के प्रति निराश भी करती है और वह बिल जमा करने के प्रति उत्साहित नहीं होता। ऐसे में समय से बिल और सही बिल दिया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाने की जरूरत है।
बिजली आपूर्ति के लिए भुगतान जरूरी

बिजली आपूर्ति होती रहे इसके लिए बिल का भुगतान जरूरी है। बिजली का उपभोग करने वाले हर उपभोक्ता की यह ज़िम्मेदारी है कि वह समय से बिजली बिल का भुगतान करे। ऊर्जा विभाग व विद्युत निगमों को बिल के समयबद्ध संकलन के लिए ठोस प्रयास करना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.