scriptRain and snowfall alert for three days in Uttarakhand | पहाड़ के पांच जिलों में तीन दिन बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल | Patrika News

पहाड़ के पांच जिलों में तीन दिन बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल

locationलखनऊPublished: Dec 28, 2023 08:39:14 am

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में भीषण ठंड पड़ने वाली है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के पांच पर्वतीय जिलों में तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

snowfall.jpg
उत्तराखंड में बर्फबारी
राज्य में नये साल की शुरुआत बारिश- बर्फबारी से होगी। मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों में 30-31 दिसंबर और एक जनवरी को बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है। इस वक्त राज्य में मौसम शुष्क बना हुआ है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा और पर्वतीय इलाकों में पाला लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। कोहरे के कारण उड़ानें, ट्रेन और बस सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं।
इन जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 30 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा, जो एक जनवरी तक रहेगा। इससे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बारिश की संभावना है। इन जिलों में तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी संभावना है।
मैदान में छाएगा कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक हरिद्वार और यूएसनगर जिले में 30 दिसंबर से एक जनवरी तक सुबह-शाम कोहरा छाएगा। इससे ठंड में बढ़ोत्तरी हो सकती है। साथ ही विजिविलटी भी कम हो सकती है।
दून की एक फ्लाइट रद
कोहरे से विजिविलटी कम होने से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। कोहरे के कारण दिल्ली से देहरादून आने वाली एक फ्लाइट देर से पहुंची जबकि एक रद कर दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो