यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग जारी किया अलर्ट, पछुआ हवाओं से बढ़ेगी ठण्ड

पिछले दो दिन अच्छी धूप निकलने के बाद राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को सुबह हल्की बारिश हुई जिससे मौसम बदल गया।

लखनऊ. पिछले दो दिन अच्छी धूप निकलने के बाद राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को सुबह हल्की बारिश हुई जिससे मौसम बदल गया। हालांकि 10 बजे के बाद फिर से धूप निकल आई जिससे ठण्डक में थोड़ी कमी आई। दोपहर 12 बजे लखनऊ का तापमान 17 डिग्री सैल्सियस मापा गया।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार पूरे देश के मौसम में बदलाव हो रहा है। उत्तर पश्चिमी और पछुआ हवाओं के कारण प्रदेश समेत शहर में शीतलहर चल रही है। मौसम विभाग ने 4 जनवरी तक शहर में बारिश-बादल के आसार जताए हैं। इस बीच गुरुवार को मौसम साफ रहने के आसार है। कुछ एक इलाकों में मामूली बूंदाबादी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बुंदेलखंड, पूर्वांचल और पश्चिमी उप्र के कई जिलों में इसका असर रहेगा और बारिश दर्ज की जाएगी। इससे तापमान में एक बार फिर गिरवाट आएगी।

राजधानी में पड़ी बौछार

शुक्रवार की सुबह राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश हुई। मौसम विभाग ने गुरुवार शाम को ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। पश्चिमी विक्षोभ का असर उप्र के अधिकांश जिलों में दिखाई दे रहा है। इसकी वजह से कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। इसकी वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार बुंदेलखंड, पूर्वांचल और पश्चिमी उप्र के कई जिलों में इसका असर रहेगा और बारिश दर्ज की जाएगी। इससे तापमान में एक बार फिर गिरवाट आएगी। नए साल के पहले दिन धूप खिलने की वजह से तापमान में थोड़ा इजाफा देखने को मिला था, लेकिन एक बार फिर पार तेजी से गिरेगा, जिससे ठंड बढेगी।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned