scriptराजभवन खेल प्रतियोगिता 2019 का समापन | Patrika News
लखनऊ

राजभवन खेल प्रतियोगिता 2019 का समापन

3 Photos
4 years ago
1/3

इन हाउस राजभवन खेल प्रतियोगिता 2019 में क्रिकेट, वालीबाॅल, बैडमिंटन, कैरम, शतरंज, 100 मीटर दौड़, म्यूजिकल चेयर, मटका दौड़, रस्सा-कसी, लेमन एण्ड स्पून रेस तथा बच्चों की जलेबी रेस का आयोजन हुआ। इन खेल प्रतियोगिताओं में कुल 380 प्रतिभागियों ने सहभाग किया। राज्यपाल की प्रेरणा से राजभवन के कर्मियों एवं बच्चों के लिये व्यापक स्तर पर पहली बार इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता का आयोजन राजभवन में हुआ है। 

2/3

पुरस्कार वितरण के बाद अपने उद्बोधन में राज्यपाल ने कहा कि ‘‘मुझे खुशी है कि इस प्रतियोगिता में छोटे बच्चों से लेकर राजभवन की महिलाओ  ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। खेल एवं व्यायाम से हमारा तन एवं मन स्वस्थ रहता है। खेल से हमारे जीवन में अनुशासन तथा मिलकर कार्य करने की भावना का संचार होता है।’’ राज्यपाल ने विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी तथा प्रतिभाग करने वाले अन्य खिलाड़ियों को अगली बार के लिये तैयारी करने को कहा। राज्यपाल ने बच्चों के अभिभावकों से कहा कि वे अपने बच्चों को खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिये प्रोत्साहित करते रहें। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुये कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चे आगे भी इसी तरह का प्रयास करते रहेंगे जिससे उन्हें विभिन्न खेलों में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा। 

3/3

अपने सम्बोधन में ओलम्पिक हाॅकी खिलाड़ी दानिश मुज़तबा ने बच्चों की हौसला अफजाई करते हुये कहा कि निरन्तर प्रयास करने से ही सफलता प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि कोई एक दिन में बड़ा खिलाड़ी नहीं बनता है बल्कि इसके लिये निरन्तर अभ्यास एवं मेहनत करनी होती है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.