राजा भइया ने बदला पाला, कोविन्द को किया समर्थन

Anil Ankur

Publish: Jul, 04 2017 04:40:00 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
राजा भइया ने बदला पाला, कोविन्द को किया समर्थन

 रघुराज प्रताप सिंह उर्फ रार्जा भइया ने भी अखिलेश यादव की मंशा के विपरीत भाजपा उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द का समर्थन देने की घोषणा कर दी है


लखनऊ। मुलायम  सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के बाद सपा  के और समर्थक रहे निर्दल विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ रार्जा भइया ने भी अखिलेश यादव की मंशा के विपरीत भाजपा उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द का समर्थन देने की घोषणा कर दी है। उनका कहना है कि कोविन्द्र एक बेहतर इन्सान हैं और मैं उनके साथ हूं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस व लालू यादव का साथ देते हुए यूपीए की प्रत्याशी मीरा कुमार के समर्थन करने का निर्णय लिया है। वहीं सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके भाई शिवपाल सिंह यादव ने एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविन्द के समर्थन की घोषणा की। उसके बाद मुलायम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात करके कोविन्द को समर्थन दिए जाने की बात की। शिवपाल सिंह यादव के बारे में कहा जा रहा है कि उनके साथ सपा के 20 और विधायक हैं जो राम नाथ कोविन्द को अपना वोट दे सकते हैं।

दूसरी ओर सपा सरकार में मंत्री रहे राजा भइया खुलकर एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द का समर्थन करने में जुट गए हैं। उनका कहना है कि भाजपा से उनकी कोई बैर नहीं है, पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के विदेश से लौट आने के बाद वे बात कर लेंगे। लेकिन यह तय है कि उनका समर्थन अब राम नाथ कोविन्द को रहेगा। वे रामनाथ कोविन्द का सम्मान करते हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि राजा भइया के साथ कुछ विधायक भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल चुके हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned