scriptराजा भैया को लेकर पंजाब विधानसभा में मचा हंगामा, अकाली दल और कांग्रेस में छिड़ी बहस | Raja Bhaiya visit leads adjournment of Punjab Vidhan Sabha session | Patrika News
लखनऊ

राजा भैया को लेकर पंजाब विधानसभा में मचा हंगामा, अकाली दल और कांग्रेस में छिड़ी बहस

यूपी के बाहुबली विधाकर राजा भैया यूं तो एक चर्चित नाम हैं, लेकिन इन दिनों उनको लेकर पंजाब में बवाल मच गया है।

लखनऊNov 30, 2017 / 05:06 pm

Abhishek Gupta

Raja Bhaiya in Punjab

Raja Bhaiya in Punjab

लखनऊ. यूपी के बाहुबली विधाकर राजा भैया यूं तो एक चर्चित नाम हैं, लेकिन इन दिनों उनको लेकर पंजाब में बवाल मच गया है। वो भी आम बवाल नहीं, बल्कि उनके कारण पूरी पंजाब विधानसभा हिल गई है। नौबत ये आ गई कि विधानसभा सत्र का पूरा एक दिन उनको लेकर हंगामे की भेंट चढ़ गया। दरअसल पंजाब विधानसभा में अकाली दल और कांग्रेस के बीच राजा भैया को लेकर बड़ी बहस छिड़ गई और देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि अकाली दल ने विधानसभा से बाहर का रास्ता तय कर लिया।
ये है पूरा मामला-

दरअसल यूपी के प्रतापगढ़ जिले के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया व कुंडा से निर्दलीय विधायक बीती 11 नवंबर को पंजाब गए थे। जहां उनकी एक तस्वीर कांग्रेसी विधायक कुशलदीप ढिल्लों ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की थी। केवल इसी बात को मुद्दा बनाकर अकाली दल ने कांग्रेस पर सवाल खड़े कर दिए। पंजाब की सियासी गलियों में तरह-तरह की बातें बनने लगी लगी। मामला गर्म इसलिए भी हो गया क्योंकि खबरें ये भी थी कि फरीदकोट जेल में बंद गैंगस्टर लक्खा सिधाना से राजा भैया ने मुलाकात की थी।
इन्हीं सब बातों को मुद्दा बनाकर पंजाब विधानसभा सत्र में अकाली विधायकों ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कांग्रेस से सदन में पूछा कि राजा भैया जैसा बाहुबली नेता कांग्रेसी विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों के घर क्यों गया था। अकाली दल के विधायक हंगामा करने लगे और लगातार जवाब देने का दबाव बनाने लगे, वहीं कांग्रेस इससे सीधे तौर पर बैकफुट पर दिखी।
कांग्रेस विधायक ने दिया जवाब-

हंगामा बढ़ता देख कांग्रेस विधायक कुशलदीप ढिल्लों ने सफाई दी और कहा कि राजा भैया के पंजाब आने की वजह घोड़े का व्यापार था। उन्होंने आगे बताा कि राजा भैया उनसे नहीं, बल्कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल से मिलने आए थे। ढिल्लों ने पूरी कहानी बताई कि राजा भैया घोड़ों का व्यापार करने वाले हैं और इस सिलसिले में वो सुखबीर बादल के स्टड फॉर्म के दौरे पर गए थे।
यहीं नहीं ढिल्लों ने ये भी बताया कि राजा भैया के रात्रि विश्राम के लिए बिक्रम सिंह मजीठिया ने उन्हें बुलाया फिर था। ढिल्लों के इस जवाब से अकाली दल पर बौखला गए। कांग्रेस को खुद पर हावी देख अकाली दल के विधायकों ने नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर का रास्ता अपना लिए। इसी तरह पंजाब विधानसभा का बुधवार का सत्र इस गर्मागर्मी की भेंट चढ़ गया।

Home / Lucknow / राजा भैया को लेकर पंजाब विधानसभा में मचा हंगामा, अकाली दल और कांग्रेस में छिड़ी बहस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो