फिक्की फ्लो की अदालत में हाजिर हुए रजत शर्मा,जानिए क्या बोल गए

खुली किताब की तरह है क्योंकि वह आधे सच में विश्वास नहीं करते और कुछ भी नहीं छिपाने के लिए झूठ का सहारा नही लेते।

By: Ritesh Singh

Published: 22 Jul 2021, 07:27 PM IST

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने टीवी के प्रसिद्ध शो आप की अदालत के प्रशंसित मेजबान रजत शर्मा के साथ एक कार्यक्रम फ्लो की अदालत का आयोजन किया। यह कार्यक्रम एक स्पष्ट बातचीत के प्रारूप में था। रजत शर्मा को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। शर्मा अपनी बुद्धिमानी और तीखी पूछताछ तकनीक के लिए जाने जाते हैं।उन्होंने धैर्यपूर्वक फ्लो सदस्यों द्वारा पूछे गए सभी सवाल के जवाब दिए ।

रजत शर्मा को कार्यक्रम में लाने के पीछे के विचारों के बारे में पूछे जाने पर लखनऊ चैप्टर की चेयरपर्सन आरुशी टंडन ने कहा रजत जी जो अपनी प्यारी मुस्कान और घातक बुद्धि और बुद्धिमत्ता के साथ, एक मास्टर कहानीकार बन गए हैं उनकी सफलता का यह सफर हम सभी के लिए प्रेरणादाई होगा और अपनी उपस्थिति से ही वाह अपनी सफलता की सच्चाई को उजागर कर सकते हैं।

रजत शर्मा भारत के सबसे अधिक देखे जाने वाले हिंदी समाचार चैनल- इंडिया टीवी के अध्यक्ष और प्रधान संपादक हैं। पद्म भूषण से सम्मानित वह अपने लोकप्रिय टॉक शो 'आप की अदालत', भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन शो के लिए जाने जाते हैं। शो में आने वाले लोगों में राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, केंद्रीय मंत्री, फिल्म सितारे, खेल सितारे और सामाजिक सुधारवादी शामिल हैं। इस शो के लिए, उन्होंने लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड सहित कई सर्वश्रेष्ठ एंकर पुरस्कार और प्रशंसा अर्जित की है। वह न केवल इंडिया टीवी के अध्यक्ष और प्रधान संपादक हैं बल्कि न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन- इंडिया के अध्यक्ष और द इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन के उपाध्यक्ष भी हैं। भारत में सबसे शक्तिशाली पत्रकार के रूप में माने जाने वाले, रजत शर्मा को एक टीवी स्टार के रूप में भी बड़े पैमाने पर प्रशंसक के साथ स्टारडम प्राप्त है।

टीवी पत्रकारिता के इस दिग्गज को फ्लो की अदालत में कटघरे में खड़ा करने वाले दो बेहद सम्मानित फ्लो सदस्य नीता बुचरा और फिक्की फ्लो की पूर्व अध्यक्ष माधुरी हलवासिया हैं। इन दोनों महिलाओं ने रजत शर्मा के साथ एक विस्तृत स्पष्ट बातचीत की, जिसमे उनके जीवन और करियर से संबंधित प्रश्न किये गए क्योंकि रजत शर्मा ने कहा कि उनका जीवन एक खुली किताब की तरह है क्योंकि वह आधे सच में विश्वास नहीं करते और कुछ भी नहीं छिपाने के लिए झूठ का सहारा नही लेते।

उनका एक जवाब जिसने उन्हें दर्शकों से अधिकतम स्वीकृति दिलाई, वह था महिला सशक्तिकरण पर सवाल का जवाब। रजत शर्मा ने कहा, "मैं नहीं मानता कि महिलाओं को किसी और के द्वारा सशक्त बनाने की आवश्यकता है। वे स्वयं शक्ति और ज्ञान के एक महान स्रोत हैं। मैं जहां भी जाता हूं, मैं देखता हूं कि लड़कियां बाधाओं को तोड़ती हैं, पदक जीतती हैं और महान गौरव हासिल करती हैं। मैं उनके काम को सलाम करता हूं चाहे वह पेशेवर हो या घरेलू महिला। वे ही आज की सच्ची राष्ट्र निर्माता हैं।

अपने सबसे ज्यादा प्रशंषित एपिसोड के बारे में उन्होंने बताया कि जब नरेंद्र मोदी को भाजपा ने अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया तो वह आप की अदालत कार्यक्रम में आए थे इस कार्यक्रम को अब तक के सभी एपिसोड में सबसे ज्यादा टीआरपी हासिल हुई और यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है। अपने पिता और पत्नी को अपना मार्गदर्शक बताते हुए वह कहते हैं कि पिता ने इस फील्ड मैं आने का साहस दिया और पत्नी ने कैमरे के पीछे रहकर आगे बढ़ने का हौसला दिया। इस कार्यक्रम में फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर की सीनियर वाइस चेयरपर्सन सीमू घई, स्वाति वर्मा, वंदिता अग्रवाल सहित देश के सभी 18 अध्यायों के फ्लो सदस्य और कई मेहमानों ने भाग लिया। इसे फेसबुक पर भी लाइव प्रसारित किया गया।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned