scriptनैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें अमित शाह: राजबब्बर | Rajbabbar ask Amit shah to resign on controversy of his son jay shah | Patrika News

नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें अमित शाह: राजबब्बर

locationलखनऊPublished: Oct 09, 2017 04:00:37 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बेटे पर लगे आरोपों के बाद नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की है।

rajbabbar
लखनऊ. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बेटे पर लगे आरोपों के बाद नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि न्यूज़ वेबसाइट, द वायर ने दावा किया था कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को 16000 गुना मुनाफा हुआ। इस खबर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी को घेर लिया। इसी सिलसिल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राजब्बर ने कहा कि किस आधार पर एक केंद्रीय मंत्री एक प्राइवेट सिटिजन (जय शाह) का बचाव करने आ गए।
‘बेटा’ मॉडल लेकर आई है बीजेपी

राजबब्बर ने कहा कि बीजेपी विकास के मॉडल की बात करते हैं लेकिन वहां तो बेटा मॉडल पर जोर है। ऐसा मॉडल तो आईआईएम में भी नहीं पढ़ाया जा सकता। स्टार्ट-अप इंडिया का असली लाभ केवल अमित शाह के बेटे की कंपनी को मिला है। अब बीजेपी सरकार के मंत्री ही एक प्राइवेट सिटिजन के बचाव में उतर आए हैं। ‘अंकल’ मोदी के पीएम बनने का फायदा सबसे ज्यादा अमित शाह को मिला है।
इस्तीफा दें अमित शाह

राजबब्बर ने कहा कि बंगारू लक्ष्मण, एल के अाडवाणी, नितिन गडकरी ने नैतिकता के आधार पर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में अब अमित शाह को भी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। इस दौरान राजबब्बर ने अमित शाह से उनके बेटे से जुड़े सात सवाल भी पूछे। राजबब्बर का कहना था कि वो कौनसा तरीका है जिससे इतना अधिक प्रॉफिट किसी कंपनी का बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।
कांग्रेसियों ने फूंका पुतला

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर अमित शाह का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं का कहना था कि कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले अमित शाह अब खुद सवालों के घेरे में हैं। ऐसे में उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।
ये हैं आरोप

वेबसाइट द वायर के मुताबिक अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की स्वामित्व वाली कंपनी का सालाना टर्नओवर नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री और पिता अमित शाह के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद 16,000 गुना बढ़ गया। ये बात रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) में दाखिल किए गए दस्तावेजों से सामने आई है। इस खबर के वायरल होने के बाद जय शाह ने इस कंपनी पर मानहानि का मुकदमा ठोकने का निर्णय लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो