script

बोले राजनाथ सिंह, 2022 तक बिजली से चलेंगी सभी ट्रेनें

locationलखनऊPublished: Mar 18, 2018 07:48:08 pm

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में नई लाइनें बिछाने का काम चार गुना तेजी से चल रहा है।

rajnath singh
लखनऊ. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में रेलवे के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि देश में नई लाइनें बिछाने का काम चार गुना तेजी से चल रहा है। चारबाग रेलवे स्टेडियम मैदान पर रेलवे योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि 2022 तक सभी ट्रेनें बिजली से चलेंगी। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद रेलमंत्री पीयूष गोयल की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में रेलवे में तेजी से काम हो रहा है।
राजनाथ सिंह ने कहा कि वे लखनऊ के सांसद हैं और लखनऊ में हो रहे सभी विकास कार्यों को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई को समर्पित करते हैं। राजनाथ ने कहा कि 1910 करोड़ रूपये की लागत से गोमती नगर स्टेशन के पुनर्विकास की योजना स्वीकृत हो गई है। इसके साथ ही 1800 करोड़ रूपये की लागत से चारबाग स्टेशन के पुनर्विकास का बजट स्वीकृत हो चुका है। आलमनगर स्टेशन को सैटेलाइट स्टेशन बनाया गया है। कैंट की ओर सेकंड एंट्री का काम शुरू किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 8-9 साल सालों से कुकरैल ब्रिज का काम रुका हुआ था। उत्तर प्रदेश सरकार और सेना में बात हुई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि 2-4 दिनों में काम शुरू हो जायेगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने काम कम किये हों या ज्यादा किये हों, इस बात पर चर्चा हो सकती है लेकिन कोई माई का लाल यह आरोप नहीं लगा सकता कि किसी मंत्री ने एक पैसे की भी बेईमानी की हो। हमारी सरकार की नीयत और ईमान पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के अर्थशास्त्री भारत को आने वाले समय का इकोनॉमिक पॉवर मानते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार का गठन हुआ था। सरकार को एक वर्ष पूरे हो चुके हैं और मैं उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को बधाई देता हूँ।

ट्रेंडिंग वीडियो