scriptRajThackere Ayodhya visit Shiv Sena poster beware fake hindutv bjp mns | राज ठाकरे का अयोध्या दौरा: शिवसेना ने पोस्टर लगाकर बताया 'नकली से सावधान', Yogi सरकार ने दिया आदेश.. | Patrika News

राज ठाकरे का अयोध्या दौरा: शिवसेना ने पोस्टर लगाकर बताया 'नकली से सावधान', Yogi सरकार ने दिया आदेश..

हिन्दुत्व के नाम पर वोट मांगकर भाजपा जब से सत्ता में आई है। तब से ही देश भर में हिन्दुत्व के रास्ते राजनीति चमकाने वालों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। जिसमें अब महाराष्ट्र राज्य के दो प्रमुख राजनेता भी कूद पड़े हैं।

लखनऊ

Updated: May 08, 2022 04:02:04 pm

मराठी राजनीति से शुरुआत करने वाले एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे भी इन दिनों हिन्दुत्व की राह पकड़ते दिखाई दे रहे हैं। राज ठाकरे के चलो अयोध्या ऐलान के बाद से ही लगातार उनका विरोध उत्तर प्रदेश में हो रहा है। साथ ही अब शिवसेना ने भी खुलकर उनका विरोध शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र की सियासत में इन दोनों हिंदुत्व को लेकर घमासान मचा हुआ है। तीन पार्टियां जमकर हिंदुत्व के मुद्दे पर खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने में जुटी हुई हैं। इनमें शिवसेना, बीजेपी और एमएनएस का नाम प्रमुख है। शिवसेना और एमएनएस के बीच हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर जबरदस्त जंग छिड़ी हुई है। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और महाराष्ट्र के पर्यवरण मंत्री आदित्य ठाकरे दोनों ने अपने- अपने अयोध्या दौरे की घोषणा की है। वहीं शिवसेना की ओर से पोस्टर लगाकर असली और नकली दिखाने की होड लगी हुई है।
Shiv Sena Poster on MNS and BJP for Fake Hindutva in Ayodhya
Shiv Sena Poster on MNS and BJP for Fake Hindutva in Ayodhya
जून में आदित्य ठाकरे का अयोध्या दौरा

आपको बता दें कि जून के महीने में आदित्य ठाकरे अयोध्या में रामलला के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। वहीं जून के महीने में खुद राज ठाकरे भी अयोध्या जाने वाले हैं। ऐसे में श्रीराम की नगरी अयोध्या में शिवसैनिकों ने पहले से ही आदित्य ठाकरे के पोस्टर लगाने शुरू कर दिए हैं। हाल में शिवसेना द्वारा लगाए गए एक पोस्टर में लिखा गया है, 'असली आ रहा है नकली से सावधान! जय श्रीराम'। शिवसेना द्वारा लगाए गए पोस्टर फिलहाल शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं।
लाउड स्पीकर से खुलकर सामने आए राज ठाकरे

राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर के मुद्दे पर महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। इसके अलावा सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के संबंध में चेतावनी भी दी थी। मनसे द्वारा उठाए गए हिंदुत्व के मुद्दे को देखते हुए अब अयोध्या में आदित्य ठाकरे के समर्थन और राज ठाकरे के विरोध में यह पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं जिला प्रशासन से जुड़े सूत्रों की मानें तो सभी पोस्टर को उतरवा दिया गया है। जिसके आदेश ऊपर से आए थे। हालांकि किसी का भी नाम लेने से इंकार कर दिया गया है। फिलहाल राजनीति का केंद्र लगातार अयोध्या बना हुआ है।
शिवसेना ने पोस्टर लगाकर 'राजठाकरे को बताया नकली'

शिवसेना द्वारा अयोध्या में लगाए गए इन पोस्टरों पर मनसे ने भी पलटवार किया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पदाधिकारी यशवंत किलेदार ने कहा कि किसका हिंदुत्व असली है और किसका नकली। यह फिलहाल पूरे देश ने देखा और समझा है। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने सत्ता के लिए हिंदुत्व का भगवा झंडा छोड़कर हरा झंडा उठा लिया है।
एमएनएस बोली सोने जैसा है हमारा हिंदुत्व

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने शिवसेना पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस और एनसीपी की गोद में बैठने वाली शिवसेना का हिंदुत्व नकली है। जबकि राज ठाकरे का हिंदुत्व सोने की तरह असली है। इसलिए कौन असली है और कौन नकली इसका फैसला शिवसेना को नहीं बल्कि जनता को करने दिया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.