scriptराज्यसभा चुनाव: …तो क्या इन विधायकों ने भविष्य के लिए किया क्रास वोटिंग | Rajya Sabha election - Did these MLAs cross voted for future ? | Patrika News
लखनऊ

राज्यसभा चुनाव: …तो क्या इन विधायकों ने भविष्य के लिए किया क्रास वोटिंग

सपा के नितिन अग्रवाल, बीएसपी के अनिल सिंह, विजय मिश्रा और अमन मणि ने बीजेपी को दिया वोट।
 

लखनऊMar 23, 2018 / 06:37 pm

Ashish Pandey

Rajya Sabha election
लखनऊ. राज्यसभा चुनाव में चार विधायकों ने अपने भविष्य के लिए क्रॉस वोटिंग किया। इन चारों विधायकों ने भाजपा को वोट दिया। बसपा विधायक अनिल सिंह, सपा विधायक नितिन अग्रवाल, निषाद पार्टी के विजय मिश्रा और निर्दलीय विधायक अमन मणि ने बीजेपी को वोट देखर यह साफ संकेत दे दिया कि वे अब अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा के साथ सुरक्षित मान रहे हैं।
रातों रात पाला बदला

उन्नाव के पूर्वा से विधायक और भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के मित्र बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने रातों-रात पाला बदले हुए शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को क्रास वोटिंग किया। वोट देने के बाद विधायक अनिल सिंह ने कहा कि मैंने अपने अंतरआत्मा की आवाज पर बीजेपी को वोट दिया है। अनिल सिंह को अब अपना राजनीतिक भविष्य बीजेपी के साथ सुरक्षित दिख रहा है, देर सबेर वे बीजेपी का दामन धामेंगे, क्यों कि उनके मित्र बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर उन्हें पार्टी में लाना चाहेंगे।
बोले- सीएम के निर्देश पर किया वोट

निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने भाजपा के साथ अपने राजनीतिक भविष्य को सुरक्षित मान रहे हैं तो भी उन्होंने बीजेपी के पक्ष में वोट किया। उन्होंने कहा कि मैंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बीजेपी के उम्मीदवार के लिए वोट किया। कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ मेरे अभिभावक हैं।
मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं था

निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा ने भी बीजेपी के साथ जाना ही बेहतर समझा। माना जा रहा है कि इनका भविष्य भी राजनीति भी बीजेपी के साथ ही सुरक्षित रहेगी। तभी तो उन्होंने बीजेपी के पक्ष में क्रास वोटिंग किया। उन्होंने कहा कि सपा और उनकी पार्टी का कोई गठबंधन नहीं है। कहा कि बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं था।
सपा नहीं पापा का दिया साथ

हाल ही में सपा से भाजपा में आए राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के बेट और सपा विधायक नीतिन अग्रवाल ने भी भाजपा को ही वोट देने बेहतर समझा। पिता के भाजपा में आने के बाद अब उन्हें भाजपा में ही अपना बेहतर भविष्य दिख रहा है। उन्होंने भी बीजेपी के पक्ष में क्रास वोटिंग किया। नीतिन अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी के सभी 9 उम्मीदवार राज्यसभा पहुंचेंगे। समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं का अपमान किया है और लोग ऐसे उम्मीदवार को चुनेंगे जो समाज की सेवा कर सके।

Home / Lucknow / राज्यसभा चुनाव: …तो क्या इन विधायकों ने भविष्य के लिए किया क्रास वोटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो