Raksha Bandhan 2021: इस राखी भाई दे सकते हैं बहनों को यह पांच खास उपहार

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन 2021 पर ये हैं बहनों देने के लिये ये हैं नए जमाने के बेस्ट गिफ्ट।

लखनऊ. Raksha Bandhan 2021: रक्षा बंधन 2021 पर भाइयों की कलाई पर राखी बांधते ही बहनों को भी तोहफा चाहिये। हर भाई अपनी बहन को रक्षा बंधन के दिन खुश देखना चाहता है। राखी बांधने के बाद बहन को गिफ्ट मिलते ही उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता। तो अगर आप भी चाहते हैं कि बहन आपको अपना बेस्ट भाई कहे तो उसे एक बढ़िया सा गिफ्ट दीजिये जिससे उसकी खुशी का ठिकाना न रहे। बदलते दौर में उपहारों में भी बड़े बदलाव आए हैं। आज रक्षा बंधन पर बहनों को उपहार देने के लिये ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। इनमें से जरूरत और पसंद के हिसाब से आप कोई भी रक्षा बंधन गिफ्ट बहनों के लिये चुन सकते हैं। गिफ्ट भी ऐसा जिसे देखकर बहनों की खुशियों का ठिकाना न रहे। आज हम आपको बता रहे हैं रक्षा बंधन पर बहनों को देने के लिये पांच स्पेशल गिफ्ट के बारे में।


Raksha Bandhan Spacial Gift

मोबाइल लैपटॉप

Raksha Bandhan 2021: रक्षा बंधन 2021 पर सबस अच्छा गिफ्ट तो वही है जो ज्यादातर नजर के सामने रहे और अगर वो इस्तेमाल में आए तो इससे बढ़ियां बात क्या है। मोबाइल स्मार्ट फोन (Smartphone) बेहतर गिफ्ट क्या हो सकता है। इंटरनेट से आई डिजिटल क्रांति में मोबाइल हर किसी के लिये अहम जरूरत बन चुका है। बेहतर क्वालिटी और फीचर वाला मोबाइल हर किसी की चाहत है। ऐसे में बहन को एक स्मार्टफोन गिफ्ट करना बढ़िया रहेगा। अगर बहन जाॅब करती है या फिर उसकी स्टडी चल रही है तो लैपटाॅप (Laptop) भी उसके बेहद काम का गिफ्ट होगा। रक्षा बंधन पर ये दोनों ही गिफ्ट (Raksha Bandhan Gifts) बहना को खूब पसंद आएंगे।


Best Gifts for Raksha Bandhan

स्मार्ट वाच, हेडफोन, साउंडबार

Raksha Bandhan 2021: अगर बहन के पास मोबाइल और लैपटॉप पहले से ही हैं तो इसका भी ऑप्शन मौजूद है। उन्हें स्मार्ट वाच (Smart Watch) का है तो फिर क्यों न बहन को रक्षा बंधन का गिफ्ट स्मार्टवाच दिया जाए। बाजार में बजट और महंगे दोनों तरह की स्मार्ट वाच मौजूद हैं, आप बहन की जरूरत और अपने जेब के हिसाब से काई भी चुन सकते हैं। ब्लूटूथ ईयर फोन (Bluetooth Earphone), ईयर बड्स (Ear Buds), हेडफोन (Headphones) और साउंड बार (Sound Bar) भी गिफ्ट किया जा सकता है। ये बजट में भी फिट बैठते हैं।


Rakhi Gift for Sisters

शाॅपिंग वाउचर

Raksha Bandhan 2021: लड़कियों को शाॅपिंग करना बेहद अच्छा लगता है। आज कल ऑनलाइन शाॅपिंग (Online Shoping) का जमाना है। बहन को रक्षा बंधन पर अगर शाॅपिंग (Shoping Gift) करने को मिल जाए तो उसके लिये यह सोने पर सुहागा होगा। रक्षा बंधन पर बहन को ऑनलाइन शाॅपिंग कूपन्स गिफ्ट (Raksha Bandhan Shopping Coupons Gifts) कर सकते हैं। सभी ऑनलाइन कंपनियां गिफ्ट कूपन्स देती हैं। इन पर छूट (Rakhi Offers) का लाभ भी मिल सकता है।


Rakhi Gifts 2021

नेट फ्लिक्स, अमेजन ओटीटी और डाटा ईयरली प्लान

Raksha Bandhan 2021: इंटरटेनमेंट अब सिनेमा हाॅल्स (Cenema Hall) और मल्टिप्लेक्स से मोबाइल में आ चुका है। ऑन डिमांड मूवी, वेब सिरीज, स्पेशल शोज से लेकर लाइव क्रिकेट मैच समेत सकबुछ ओटीटी प्लेटफाॅर्मा पर मौजूद हैं। ये एक, तीन छह महीने और साल भर के प्लान पर मिलते हैं। रक्षा बंधन पर बहनों को इनका सब्सक्रिप्शन भी रक्षा बंधन बिहनों को गिफ्ट के रूप में नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेजन प्राइम (Amazon Prime), हाॅटस्टार वीआईपी (Hotstar VIP) समेत कई ओटीटी ऐप्स (OTT Apps) का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा सकता है। इसके अलावा उनके मोबाइल में ईयरली डाटा प्लान (Yearly Data Plan) भी बढ़िया रक्षा बंधन गिफ्ट ऑप्शन है।


Rakhi 2021 Spacial Gifts

साइकिल या स्कूटर

Raksha Bandhan 2021: रक्षा बंधन 2021 पर बहनों को साइकिल (Cycles) या स्कूटर (Scooter) भी गिफ्ट कर सकते हैं। आज कल ई स्कूल का भी खूब चलन है। हालांकि इसके लिये थोड़ी जेब ढीली करनी पड़ेगी, पर भाई से मिले इस गिफ्ट पर बहना फूली नहीं समाएगी।

 

इसके अलावा भी अगर आपका बजट कम है तो आप मोबाइल एक्सेसरीज जैसे, खूबसूरत मोबाइल बैक कवर, मोबाइल स्टैंड, क्लिप्स, इलेक्ट्रॉनिक फोटो फ्रेम जैसी चीजें गिफ्ट में दे सकते हैं। बाजार में ढेरों ऐसे गिफ्ट हैं जो 500 रुपये के अंदर में आ जाते हैं और ये बेहद खूबसूरत और काम के भी होते हैं।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned