रक्षाबंधन पर लगाएं यह सरल और लेटेस्ट मेहंदी की डिज़ाइन

Raksha Bandhan 2021: अगर आप इस रक्षाबंधन मेहंदी से अपने हाथों को सजाना चाहती हैं, तो यहां दिए कुछ डिज़ाइन पर नज़र डालें

By: Hariom Dwivedi

Updated: 22 Aug 2021, 12:34 PM IST

लखनऊ.Raksha Bandhan easy mehandi design: रक्षा बंधन पूरी तरह से तैयारियों के साथ जानने जाने के लिए एक शुभ त्यौहार है। भाई और बहन के पवित्र और प्यार भरे बंधन को मनाने के लिए यह त्योहार मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाइयों के कलाई में राखी बांधती हैं, नए कपड़े पहनते हैं और एक दूसरे को गिफ्ट्स भी देते हैं| हमेशा साथ रहने और कठिन समय में एक-दूसरे की रक्षा करने का संकल्प लेते हैं।

त्योहार आपके हाथों को आसान और नवीनतम मेहंदी डिजाइनों से सजाने का एक और कारण है।

मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन्स
इस वक्त राजस्थानी मेहंदी डिजाइन, अरेबिक मेहंदी डिजाइन, मोरक्कन मेहंदी पैटर्न, अरबी मेहंदी डिजाइन, इंडो-अरबी मेहंदी डिजाइन, न्यूनतम डिजाइन, पूर्ण डिजाइन समेत अन्य कई मॉडर्न राखी डिजाइन में बदलाव कर अपनी पसंदीदा डिजाइन बनाकर भी अपने हाथों को और खूबसूरत बना सकती हैं।

रक्षाबंधन पर आपके हाथों पर अच्छा मेहंदी डिजाइन आपके लुक और त्योहार की रोनक को चार चांद लगा देता है। रंक्षाबंधन पर बहनें सजने-संवरने के साथ ही हाथों पर मेहंदी लगाकर अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनकी लम्बी उम्र के लिए दुआ करती हैं। कोरोना के चलते इस बार भी काफी महिलाएं घर से बाहर जाकर मेहंदी लगवाने से परहेज कर रही हैं। यहां हम बता रहे हैं कुछ लेटेस्ट और ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन जिन्हें आप आसानी से घर पर ही खुद के और अपनी करीबियों के लगा सकते हैं

यह भी पढ़ें- इस बार 340 वर्षों बाद रक्षाबंधन पर भाई-बहन पर रहेगी पंचदेवों की कृपा, बढ़ेगा आपसी प्रेम

माना जाता है कि रक्षाबंधन के दिन बहनें जब अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधे तो रक्षा सूत्र का पाठ करें। ऐसा करना शुभ माना जाता है।

रक्षासूत्र का मंत्र-
येन बद्धो बली राजा दानवेन्द्रो महाबल:
तेन त्वामनुबध्नामि रक्षे मा चल मा चल।

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में रुद्राक्ष और स्वष्तिक राखी की बढ़ी डिमांड, जानें क्या है स्पेशल ट्रेंड

रिपोर्ट- महिमा सोनी

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned