scriptआरक्षण पर राम गोपाल यादव का बड़ा बयान, कहा लक्ष्मण रेखा को पार कर रही है सरकार | ram gopal yadav statement on bjp government for savaran arakshan | Patrika News

आरक्षण पर राम गोपाल यादव का बड़ा बयान, कहा लक्ष्मण रेखा को पार कर रही है सरकार

locationलखनऊPublished: Jan 08, 2019 04:05:44 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लाने के फैसले का समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने स्वागत किया है

ramgopal yadav

आरक्षण पर राम गोपाल यादव का बड़ा बयान, कहा लक्ष्मण रेखा को पार कर रही है सरकार

लखनऊ. केंद्र सरकार द्वारा सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लाने के फैसले का समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि अगर सरकार लक्ष्मण रेखा लांघ कर ये आरक्षण ला रहा है, तो हम सरकार का समर्थन करते हैं। लेकिन इसमे ओबीसी की आबादी के हिसाब से 54 प्रतिशत आरक्षण होना चाहिए।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1082551899457433601?ref_src=twsrc%5Etfw
मायावती ने बताया चुनावी रंजिश

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण देने के सरकार के फैसले को चुनावी रंजिश बताते हुए आरक्षण का स्वागत किया है। उनका कहना है कि गरीब सवर्णों को भी आरक्षण मिले इसके लिए बसपा कई सालों से मांग कर रही थी।
गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट मंत्री ने आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को सरकार नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में 10 फीसदी आरक्षण देने को मंजूरी दे दी है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इसे सरकार का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।कैबिनेट ने ईसाइयों व मुस्लमानों सहित अनारक्षित श्रेणी के लोगों को नौकरियों और शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया है। इसका फायदा 8 लाख रुपये वार्षिक आय सीमा और करीब 5 एकड़ भूमि की जोत वाले गरीब सवर्णों को मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो