scriptRam Mandir dhanyawaad prastav presented in loksabha and rajyasabh pm modi speech | राम मंदिर पर संसद में पेश होगा धन्यवाद प्रस्ताव, आखिरी बॉल पर विपक्ष को क्लीन बोल्ड करने की तैयारी में पीएम मोदी | Patrika News

राम मंदिर पर संसद में पेश होगा धन्यवाद प्रस्ताव, आखिरी बॉल पर विपक्ष को क्लीन बोल्ड करने की तैयारी में पीएम मोदी

locationलखनऊPublished: Feb 10, 2024 10:18:11 am

Submitted by:

Anand Shukla

संसद के दोनों सदनों में आज अयोध्या के राम मंदिर को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पेश होगा। इसे लेकर बीजेपी ने अपने सांसदों के लिए 3 लाइन की एक व्हिप जारी किया। इसमें कहा गया कि शनिवार को चर्चा और पारित करने के लिए पेश किए जाने वाले कुछ 'बहुत महत्वपूर्ण' विधायी कार्यों के कारण संसद में उनकी उपस्थिति जरूरी है।

 

ram_mandir_vhip.jpg
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से पूरे देशभर में जश्न का माहौल है। देश के कोने- कोने से राम भक्त रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसी बीच शनिवार को संसद के दोनों संदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा में राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इसे लेकर बीजेपी ने लोकसभा और राज्यसभा के अपने सभी सांसदों को 3 लाइन का व्हिप जारी कर 10 फरवरी को सदन में मौजूद रहने को कहा है। इसमें कहा गया कि शनिवार को चर्चा और पारित करने के लिए पेश किए जाने वाले कुछ 'बहुत महत्वपूर्ण' विधायी कार्यों के कारण संसद में उनकी उपस्थिति जरूरी है।
बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार विधानसभा में राम मंदिर निर्माण को लेकर बधाई प्रस्‍ताव पेश किया गया था। इस प्रस्ताव का सपा के सदस्‍यों की ओर से आवाज आई कि यह जबरदस्‍ती की बधाई है। हालांकि, विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना ने कहा कि कोई जबरदस्‍ती नहीं है, जो सहमत हों वही बधाई दें। प्रस्‍ताव पेश होने के बाद समाजवादी पार्टी के 14 सदस्‍यों ने इसके विरोध में हाथ नहीं उठाया। अब शनिवार को मोदी सरकार दोनों सदनों में राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगी।
17 वीं लोकसभा का आज आखिरी सत्र
लोकसभा में नियम 193 के तहत शनिवार को राम मंदिर पर प्रस्ताव आएगा। प्रस्ताव में कुछ खास बातों पर जोर दिया जाएगा। इसमें भारत और भारतीयता के प्रतीक श्रीराम, एक भारत श्रेष्ठ भारत के प्रतीक भगवान राम और भारतीय संस्कृति के प्रतीक भगवान राम पर जोर होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम करीब 5 बजे 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में भाषण देंगे। पीएम मोदी के भाषण पर पूरे देश की निगाहें रहेंगी।

बीजेपी ने अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप
लोकसभा और राज्यसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम करीब 5 बजे 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में भाषण देंगे। भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सभी सांसदों को 3 लाइन का व्हिप जारी किया है। व्हिप जारी करते हुए सभी सदस्यों को 10 फरवरी को सदन में मौजूद रहने को कहा गया है। बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर खूब बरसे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो