scriptनए आकार में होगा राम मंदिर मॉडल, बैठक में हुआ बड़ा बदलाव | Ram temple model of VHP may be in new shape | Patrika News

नए आकार में होगा राम मंदिर मॉडल, बैठक में हुआ बड़ा बदलाव

locationलखनऊPublished: Dec 23, 2019 11:04:39 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

नए आकार में हो सकता है विहिप का राम मंदिर मॉडल-नए मॉडल को लेकर मंथन तेज : सूत्र
 
 

नए आकार में होगा राम मंदिर मॉडल, बैठक में हुआ बड़ा बदलाव

नए आकार में होगा राम मंदिर मॉडल, बैठक में हुआ बड़ा बदलाव

अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लगभग 2 महीने पूरे होने के साथ ही राम मंदिर निर्माण की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही पूर्व में प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल को नया आकार पर दिए जाने का प्रस्ताव हो सकता है। जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद व संघ के पदाधिकारी अहमदाबाद में रामजन्मभूमि मॉडल के वास्तुकार चंद्रकांतभाई सोनपुरा के साथ बैठक कर नए प्रारूप पर मंथन किया जा रहा हैं।
अयोध्या में रामजन्मभूमि पर रामलला का भव्य अंदर गगनचुंबी हो इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह के बाद संघ भी वास्तुकारों के साथ मॉडल का नया आकार तैयार कराने के लिए राजी हो गया है। इसी चलते रामजन्मभूमि मॉडल के प्रसिद्ध वास्तुकार भाई चंद्रकांत सोनपुरा नए प्रारूप पर मंथन के लिए रामजन्मभूमि कार्यशाला अयोध्या प्रभारी अनूप भाई सोमपुरा को भी आनन-फानन में अहमदाबाद बुलाया है। लेकिन इस मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद अभी भी चुप्पी साधे हुए हैं पूर्व में विश्व हिंदू परिषद ने साफ कर दिया था कि इस मॉडल के स्वरूप पर भी पत्थर की तलाशी की गई है जिसमें करोड़ों राम भक्तों की आस्था व सहयोग रहा है इसलिए मंदिर मॉडल को नकारा नहीं जा सकता है।
सूत्रों के अनुसार संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी भी अहमदाबाद पहुंच चुकें है। जल्द ही विश्व हिंदू परिषद, संघ सहित केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के साथ बैठक होगी। जिसमें वर्तमान में तैयार राम मंदिर के मॉडल के आकार को बढ़ाए जाने पर मोहर लगाई जा सकती है, तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के घोषणा की तैयारी में है। दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद ने केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक बेंगलुरु में बुलाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो