योगी और शर्मा में हुई गुफ्तगू, अयोध्या में बनेगा रामायण संग्रहालय!

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाने को लेकर केंद्र सरकार ने पहल की है। इस संग्रहालय को लेकर केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चर्चा की। 

By: shatrughan gupta

Published: 04 Apr 2017, 08:11 PM IST

लखनऊ. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाने को लेकर केंद्र सरकार ने पहल की है। इस संग्रहालय को लेकर केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चर्चा की। 

केंद्रीय मंत्री शर्मा ने बताया कि हमने अयोध्या में रामायण संग्रहालय से संबंधित कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री योगी से काफी विस्तार से बातचीत की है। परियोजना के लिए 154 करोड़ रुपए जारी करने की केंद्र सरकार की रजामंदी के बावजूद पूर्व की सपा सरकार के समय इसे लेकर कुछ दिक्कतें आई थीं, जिसे अब सही कर लिया जाएगा। शर्मा ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि केंंद्र और राज्य सरकार उत्तर प्रदेश में पर्यटन और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में काफी संभावनाएं हैं। यूपी देश में पर्यटन का मुख्य केंद्र बनेगा।

मालूम हो कि प्रदेश की सत्ता संभालते ही योगी आदित्यनाथ ने 21 मार्च को शर्मा से दिल्ली में मुलाकात की थी। उस वक्त बताया जा रहा था कि दोनों ने अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाने के बारे में चर्चा की थी। सूत्रों ने कहा था कि योगी ने संग्रहालय को लेकर केन्द्र के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और परियोजना के लिए सप्ताह भर में जमीन देने पर सहमति दी है। शर्मा पिछले साल अक्तूबर में अयोध्या गए थे, जिसके बाद रामायण संग्रहालय बनाने की बात सुर्खियां बनीं। 
Show More
shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned