scriptRampur bypoll BSP not contest Guddu Jamali Azamgarh by election SP | रामपुर लोस उपचुनाव में बसपा नहीं उतारेगी उम्मीदवार, गुड्डू जमाली आजमगढ़ लोस उपचुनाव में सपा को देंगे टक्कर | Patrika News

रामपुर लोस उपचुनाव में बसपा नहीं उतारेगी उम्मीदवार, गुड्डू जमाली आजमगढ़ लोस उपचुनाव में सपा को देंगे टक्कर

Rampur-Azamgarh bypoll रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग होगी। जहां रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी नहीं उतारेगी वहीं आजमगढ़ सीट पर अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। बसपा के इस ऐलान के बाद सपा के पसीने छूट रहे हैं।

लखनऊ

Updated: May 29, 2022 07:15:28 pm

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर चुनाव होने जा रहे हैं। रामपुर लोकसभा सीट और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। आजम खां के विधायक बनने से रामपुर लोकसभा सीट खाली हुई है। आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव ने छोड़ी है। ये दोनों सीट तीनों पार्टी के लिए नाक का सवाल है। सभी दल अपनी रणनीतियां बना रहे हैं। एक लम्बे समय से उपचुनाव न लड़ने वाली बसपा ने इस बार अपना मन बदल दिया है। जहां रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी नहीं उतारेगी वहीं आजमगढ़ सीट पर अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। बसपा के इस ऐलान के बाद सपा के पसीने छूट रहे हैं। रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग होगी।
mayawati_3_4411539_835x547-m_5296765_835x547-m.jpg
बसपा का बड़ा फैसला

बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक में बड़ा निर्णय लिया है। बसपा रामपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी और न ही किसी उम्मीदवार का समर्थन करेगी। आजमगढ़ लोकसभा सीट से गुड्डू जमाली उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है। पार्टी ने रामपुर को लेकर कहाकि, वहां संगठन को मजबूत करना है, उसके बाद ही आम चुनाव में प्रत्याशी उतारा जाएगा। आजमगढ़ की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए मायावती ने निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी सरकार का गिफ्ट, अब शाम सात बजे के बाद ड्यूटी के लिए बाध्य नहीं कामकाजी महिलाएं

बसपा सुप्रीमो मायावती की बैठक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बसपा मुख्यालय पर हुई बैठक में पार्टी के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को यूपी के निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे जरूरी है नए सदस्य बनाना। कार्यकर्ताओं को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 75000 नए बसपा कार्यकर्ता एवं सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले मायावती ने बूथ वार कमेटियों की भी समीक्षा की। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि, प्रत्येक कार्यकर्ता को जीजान से जुट जाना है और पूरी मजबूती के साथ आगे की तैयारी करनी है। बैठक में सभी मंडल कोर्डिनेटर और जिलाध्यक्ष बुलाये गए थे।
यह भी पढ़ें

घर निर्माण का सही मौका, सरिया, ईंट, गिट्टी के बाद अब सीमेंट भी सस्ता

आजमगढ़ उपचुनाव : बसपा ने गुड्डु जमाली उम्मीदवार बनाया

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने गुड्डु जमाली को उम्मीदवार बनाया है। शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली बसपा के पुराने नेता हैं। 2021 में उन्होंने बसपा छोड़ दी थी और 2022 के विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से मुबारकपुर सीट से चुनाव हार गए थे। बाद में बसपा में शामिल हो गए। मुबारकपुर सीट से गुड्डु जमाली 2012 और 2017 में चुने गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

PM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्तFlag Code Of India: 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू, 15 अगस्त से पहले जानिए तिरंगा फहराने के नियम, अपमान पर होगी जेलMaharashtra: शिंदे कैबिनेट के विस्तार के बाद अब विभागों के बंटवारे पर फंसा पेंच, इन मंत्रालयों पर नहीं बन पा रही बातनीरज चोपड़ा को हराने वाले वर्ल्ड चैम्पियन एथलीट से पार्टी में हुई जमकर मारपीट, अधमरा कर बोट से नीचे फेंकाCoronavirus News Live Updates in India: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को फिर हुआ कोरोना'प्लीज फिल्म का बायकॉट मत कीजिए', खाली सिनेमाघरों और कैंसिल शोज को देखते हुए बदले Kareena Kapoor के सुर, अब लोगों से कर रहीं रिक्वेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.