scriptRampur result SP Asim Raza lost BJP Ghanshyam Lodhi won who is know | Rampur By Election result : रामपुर उपचुनाव में सपा के आसिम रजा हारे, भाजपा के विजयी घनश्याम लोधी जानें कौन हैं ? | Patrika News

Rampur By Election result : रामपुर उपचुनाव में सपा के आसिम रजा हारे, भाजपा के विजयी घनश्याम लोधी जानें कौन हैं ?

who is BJP Ghanshyam Lodhi victorious know आखिरकार रामपुर में इस बार आजम खान का सिक्का नहीं चला। रामपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना के बाद भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42192 वोटों से हरा दिया। और वर्षों से चल रहे आजम खान के वर्चस्व को तोड़ दिया। तो जानें घनश्याम सिंह लोधी की कहानी।

लखनऊ

Published: June 26, 2022 03:57:22 pm

आखिरकार रामपुर में इस बार आजम खान का सिक्का नहीं चला। रामपुर लोकसभा उपचुनाव में असली टक्कर भाजपा और सपा में थी। लेकिन देखा जाए तो लड़ने वाले दोनों उम्मीदवार आजम खान के चेले हैं। तो एक घनश्याम सिंह लोधी भाजपा से चुनाव लड़ रहे थे तो दूसरे आसिम रजा समाजवादी पार्टी के सिम्बल पर अपनी धमक बनाए हुए थे। पर आज रामपुर उपचुनाव की मतगणना के बाद भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42192 वोटों से हरा दिया। और वर्षों से चल रहे आजम खान के वर्चस्व को तोड़ दिया। तो इस प्रकार घनश्याम सिंह लोधी पहली बार सांसद बने हैं। तो अब सबके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि, आखिरकार घनश्याम सिंह लोधी हैं कौन। तो जानें घनश्याम सिंह लोधी की कहानी।
rampur_1.jpg
घनश्याम सिंह लोधी का राजनीतिक सफर जानें

घनश्याम सिंह लोधी का राजनीतिक सफर में बहुत ही चौंकाने वाले मोड़ हैं। वर्ष 1992 से 1998 तक भाजपा की युवा शाखा के जिलाध्यक्ष रहे। वर्ष 1999 में, उन्होंने भाजपा छोड़ दी और वह बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। इसके बाद घनश्याम लोधी ने 2004 में बहुजन समाज पार्टी छोड़ दी और राष्ट्रीय क्रांति पार्टी में शामिल हो गए। साल 2009 में घनश्याम लोधी फिर से बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। फिर घनश्याम सिंह लोधी ने 2010 में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली और जनवरी 2022 में वे अपनी सबसे पुरानी पार्टी भाजपा में दोबारा शामिल हो गए।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग

कई बार चुने गए

घनश्याम सिंह लोधी दो बार विधान परिषद चुने जा चुके हैं। सबसे पहले वह समाजवादी पार्टी के समर्थन से कल्याण सिंह की राष्ट्रीय क्रांति पार्टी के टिकट पर रामपुर-बरेली स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र से 2004 में एमएलसी बने थे। इसके बाद इसी क्षेत्र से 2016 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर एमएलसी बने। वर्ष 2016 में आजम की वजह से ही सपा ने घनश्याम सिंह लोधी को एमएलसी चुनाव लड़ाया।
यह भी पढ़ें

बकरीद से पहले अपने कीमती बकरों को छुपा कर रख रहे लोग, वजह जानेंगे तो चौंक जाएंगे



रामपुर में पहली बार हुए उपचुनाव

सियासत में रामपुर की सीट हमेशा से चर्चा में रही है। सपा नेता आजम खां के लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद रामपुर संसदीय सीट खाली हो गई थी। आजादी के बाद रामपुर में ऐसा पहली बार हुआ, जब यहां लोकसभा की सीट के लिए उपचुनाव हुए हैं।
व्यक्तिगत प्रहार नहीं

एक कमाल यह जरूर देखने को मिला कि, पूरे चुनाव के दौरान आजम खान और घनश्याम लोधी ने मर्यादा बनाए रखी और एक दूसरे के खिलाफ व्यक्तिगत प्रहार करने से बचते रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी नौसेना का वॉरशिप भारतीय इलाके में घुसा, फिर भारतीय एयरक्राफ्ट ने सिखाया सबकNITI Aayog Meeting: NITI आयोग की बैठक में हुई शिक्षा नीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा, जानें क्या रहा खासBihar News: RCP सिंह के इस्तीफे के बाद गरजे अजय आलोक, कहा - 'ये नीतीश कुमार नहीं, बल्कि नाश कुमार है बिहार के CM'ISRO का SSLV-D1 की लॉन्चिंग हुई फेल, कहा- सैटेलाइट अब किसी काम का नहींगुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से किए 6 वादे, कहा- ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का इसी समाज से होगा चेयरमैनदिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ट्रैक जामजम्मू-कश्मीर : श्रद्धालुओं के आगमन में भारी गिरावट के बीच अमरनाथ यात्रा स्थगितPM मोदी की पाकिस्तानी बहन जो 27 साल से बांध रही राखी, इस बार 2024 के आम चुनावों के लिए दी शुभकामनाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.