39 साल का हो जायेगा हैंडसम हंक रणबीर कपूर

रणबीर कपूर इस सितम्बर में अपना 39वां बर्थडे सेलेब्रेट करेंगे

By: Pragati Tiwari

Published: 13 Sep 2021, 03:18 PM IST

लखनऊ. बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर इस सितम्बर में अपना 39वां बर्थडे सेलेब्रेट करेंगे। अपनी गर्लफ्रेंड्स के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले रणबीर कपूरRanbir kapoor का जन्म 28 सितम्बर 1982 को हुआ था कहा जाता है। उनके दादाजी के नाम पर रखा गया था जिनका पूरा नाम रणबीर राज कपूर था। सोहरत और काबीलियत तो इनके खून में दौड़ती है पापा ऋषि कपूरrishi kapoor और मां नीतू कपूर neetu kapoor के लाडले रणबीर बचपन में बहुत ही शरारती थे बचपन से ही क्रिएटिव रणबीर पढ़ाई थोड़े से कच्चे थे और नीचे से पांच छात्रों में जगह बनाते थे।
पर रणबीर बचपन से ही बहुत स्वीट और चार्मिंग थे
कहाँ से हुई शुरुआत --
मशहूर रणबीर कपूर ने अपने कॅरियर की शुरुआत संजय लीला भंसालीsanjay leela bhansali की फिल्म “ब्लैक” से की हलाकि इस मूवी में वो असिस्टेंट के रूप में थे सन 2007 में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शानदार एंट्री की। संजय लीला भंसाली की फिल्म “सांवरिया”sanvariya से अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरना शुरू किया।सवारियां ज्यादा हिट तो नहीं हुई पर रणबीर की चॉकलेटी छवि और उनकी मासूमियत ने लोगो के दिलों में जगह बनानी शुरू कर दी। इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर (Ranbir kapoor)को फिल्म फेयर का पुरस्कार मिला।
फिर वेक उप सिड WakeaUpSid, अन्जाना अनजानी Anjana Anjani, बचना ए हसीनोBachna hai haseeno ,संजूSanju, जग्गा जासूसJaggaJasoos ,ऐ दिल है मुश्किल AeiDilHaiMushkil, अजब प्रेम की गजब कहानी AjabPremKiGajabKahani , रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर , राजनीतिRaajneeti , छिल्लर पार्टी , रॉकस्टारRockstar , बर्फी ,बॉम्बे वेलवेट , ये जवानी है दीवानीYJHD, तमाशाTamasha और भी अन्य बॉलिवुड मूवीज में अपना जलवा बिखेरा
अपकमिंग मूवीज -
शमशेरा Shamshera
डेविल Devil
ब्रम्हास्त्र bramhastra
एनीमल animal
अंदाज अपना अपना 2

Pragati Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned