लखनऊ। ऑक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी की ताइक्वांडो प्रशिक्षु राशि प्रजापति का अखिल भारतीय विश्वविद्यालय खेलों की ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की टीम में चयन किया गया है। आगामी 20 से 22 फरवरी तक पंजाब यूनिवर्सिटी (अमृतसर) में होने वाले इन खेलों की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में राशि प्रजापति लखनऊ विश्वविद्यालय का अंडर 46 किग्रा सीनियर भार वर्ग में प्रतिनिधित्व करेंगी।
इन खेलों के लिए चयनित लखनऊ विश्वविद्यालय की ताइक्वांडो टीम का कोच अतुल यादव को बनाया गया है।

मल्टी एक्टीविटी सेन्टर में सहायक प्रशिक्षक के रूप में कार्यरत राशि प्रजापति ने गत वर्ष कानपुर में हुई राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, गत वर्ष लखनऊ में हुई 36वीं सीनियर राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, जम्मू मेंगत वर्ष हुई राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में प्रतिभाग, भूटान में गत वर्ष हुई तीसरी अन्तर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में प्रतिभाग व कोलकाता में गत वर्ष हुई द्वितीय भारतीय टीआईए अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रजत व कांस्य पदक प्राप्त कर चुंकी है।

राशि वर्तमान में आर्यावर्त इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में बीपीएड प्रथम वर्ष की छात्रा है।
राशि के चयन पर मल्टी एक्टीविटी सेंटर के खेल प्रभारी समीर मिश्रा, क्रिकेट प्रशिक्षक योगेन्द्र यादव, लॉन टेनिस के प्रशिक्षक स्वर्णेश चर्तुवेदी व अकादमी के निदेशक (प्रशासन) डब्लूए जिलानी ने बधाई दी व राशि के उज्जवल भविष्य की कामना की। यह जानकारी लखनऊ ताइक्वांडो संघ के संयुक्त सचिव अतुल यादव ने दी ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned