script

सपा-बसपा गठबंधन की हार का कारण कहीं शिवपाल यादव तो नहीं

locationलखनऊPublished: Jun 03, 2019 10:41:55 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सपा-बसपा और रालोद का गठबंधन टूटने के मिल रहे संकेत
 

Reason for defeat of SP-BSP coalition Shivpal Yadav

Shivpal

लखनऊ. बसपा की समीक्षा बैठक ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में कई तरह की हलचले पैदा कर दी हैं। मायावती की इस समीक्षा बैठक में लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान ही मायावती ने शिवपाल यादव का तीन बार नाम लिया। शिवपाल का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में शिवपाल ने यादवों का सारा वोट भाजपा की झोली में डलवाकर मोदी को जिताया हैं। इससे मायावती ने गठबंधन की हार का जिम्मेदार अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को ठहराया है।

ये भा पढ़ें – अखिलेश यादव ने माया के इस बयान पर कह दी बहुत बड़ी बात, पार्टी में मचा हड़कम्प

इससे मानो ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और रालोद का गठबंधन टूटने के संकेत मिलने का संभावना जताई जा रही है लेकिन बसपा इन सब का जिम्मदार शिवपाल को ही बता रही है। बैठक के दौरान जब वोट ट्रांसफर की बात उठी तो माया ने वोट बैंक पर सवाल उठा दिए। उस पर उन्होंने कहा कि यादव वोट बैंक पूरी तरह से महागठबंधन की तरफ ट्रांसफर नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें – यूपी से इस सांसद का आया सबसे बड़ा बयान, भाजपा सरकार को लेकर कहा यह, मचा हड़कम्प

इसका साथ ही बता दें कि बैठक के दौरान जो भी बातें हुई उसमें दिलचस्प बात ये रही कि मायावती ने अखिलेश की जमकर तारीफ की उन्हें गंठबंधन की हार की जिम्मेदार नहीं ठहराया। उन्होंने कहा कि बीएसपी के वोट सपा को तो मिले लेकिन सपा के वोट बसपा को नहीं मिले। इत तरह मायावती ने चुनावी हार का जिम्मेदार समाजवादी पार्टी को ही ठहराया है। बसपा गठबंधन की हार का सारा दोष अखिलेश के चाचा शिवपाल के सिरर पर मढ़ने की भूमिका तैयार कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो