scriptइस वजह से मची थी स्टेशन पर भगदड़, घटना में यात्री की मौत पर जमकर हुआ था हंगामा | reason of accident on harauni railway station | Patrika News

इस वजह से मची थी स्टेशन पर भगदड़, घटना में यात्री की मौत पर जमकर हुआ था हंगामा

locationलखनऊPublished: Apr 23, 2018 01:20:27 pm

रेलवे ने किसी तरह की लापरवाही होने से इंकार किया है।

lucknow railway news
लखनऊ. हरौनी रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन के आने से ठीक पहले प्लेटफार्म बदलने की सूचना पर भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में एक यात्री की मौत हो गई जबकि दो जख्मी हो गए। नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा काटा और कानपुर-लखनऊ के बीच रेलवे परिचालन बाधित कर दिया। यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा किया और कर्मचारियों को बंधक बना लिया। यात्रियों के गुस्से को देखते हुए स्टेशन मास्टर मौके से भाग निकला। हंगामे की सूचना पर भारी संख्या में जीआरपी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। इस दौरान लखनऊ-कानपुर रुट पर ट्रेनों का परिचालन काफी समय तक बाधित रहा।
नाराज यात्रियों ने किया हंगामा

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह मेमो पैसेंजर के आने के ठीक पहले प्लेटफार्म बदलने की घोषणा हुई। दूसरे प्लेटफार्म पर ट्रेन का इन्तजार कर रहे लोग ट्रेन पकड़ने के लिए अचानक भागे। इस भगदड़ में 25 वर्षीय प्रदीप कुमार की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई और दो अन्य यात्री बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना के बाद यात्रियों में आक्रोश फ़ैल गया। आक्रोशित यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा काटा और ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया। यात्रियों ने दोषी रेलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। स्टेशन पर नाराज यात्रियों ने कई घंटे तक हंगामा काटा।
हंगामे से ट्रेनों का संचालन प्रभावित

घटना की जानकारी पर रेलवे के अफसर और सुरक्षा बल भारी संख्या में स्टेशन पर पहुंचे। यात्रियों को समझाने बुझाने की कोशिश हुई। मृतक यात्री का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हंगामे के कारण बंथरा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। भगदड़ में कुछ यात्री मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। हंगामे के कारण कानपुर-लखनऊ रेलखंड के अपलाइन पर ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा और काफी देर तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।
रेलवे ने लापरवाही से किया इंकार

पूरे मामले में रेलवे ने किसी तरह की लापरवाही होने से इंकार किया है। रेलवे के जन सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचने पर कुछ यात्रियों ने उसे पकड़ने की जल्दबाजी में दौड़ लगा दी। कई यात्री ट्रेन में सवार होने की कोशिश में फुट ओवर ब्रिज से न जाकर पटरी पार करते हुए ट्रेन की ओर भागे। इसी दौरान ट्रेन की चपेट में आकर एक यात्री की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो