scriptराज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ पॉलिसी को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए:मुख्यमंत्री | recovery rate corona infection state increased to 98.2 percent | Patrika News

राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ पॉलिसी को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए:मुख्यमंत्री

locationलखनऊPublished: Jun 13, 2021 09:01:25 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

प्राविधिक शिक्षा विभाग द्वारा ऑनलाइन माध्यम से विद्यार्थियों की परीक्षा कराई जाए

राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ पॉलिसी को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए:मुख्यमंत्री

राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ पॉलिसी को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए:मुख्यमंत्री

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कोविड संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। सभी के सहयोग एवं प्रदेश सरकार के सतत प्रयास से इसमें सफलता मिली है। कोरोना संक्रमण कम हुआ है। किन्तु कोविड-19 अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसे ध्यान में रखते हुए निरन्तर आवश्यक सावधानी और सतर्कता बरते जाने की जरूरत है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ पॉलिसी को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। प्रदेशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए।
मुख्यमंत्री आज वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घण्टों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 500 से भी कम मामले मिले हैं। पिछले 24 घण्टों में संक्रमण के 468 नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसी अवधि में 1,221 संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार करके डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 8,986 है। पिछले 24 घण्टों में 2,89,943 कोविड टेस्ट किए गए हैं।
इनमें संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत रही है। राज्य में अब तक कुल 05 करोड़, 33 लाख, 45 हजार 463 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 3.19 प्रतिशत है। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर में भी निरन्तर वृद्धि हो रही है। रिकवरी दर अब बढ़कर 98.2 प्रतिशत हो गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81rlul
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो