scriptयूपी में जल्द होंगी रुकी हुई भर्तियां, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कर रहा तैयारी | Recruitment process start soon by upsssc in up | Patrika News

यूपी में जल्द होंगी रुकी हुई भर्तियां, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कर रहा तैयारी

locationलखनऊPublished: Jun 27, 2018 02:00:26 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

sarkariअधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रदेश में रुकी हुई भर्तियों की प्रक्रिया जल्दी ही पूरी की जाएगी।

लखनऊ. योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों पर रोक लगा दी गई थी लेकिन अब आयोग रुकी हुई भर्तियां जल्द पूरी करने की तैयारी कर रहा है। जिससे पात्र अभ्यर्थियों को तैनाती देने के लिए सतर्कता जांच जल्दी ही पूरी की जाएगी। आयोग का मकसद सभी पात्रों को समय से खाली पदों पर तैनाती देना है।

जुलाई तक मिलेगा परिणाम

योगी सरकार में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूपी में रुकी हुई सभी भर्तियों को पूरा करने के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी कर रहा है। जिससे क्रमबद्ध तरीके से अभ्यर्थियों के साक्षात्कार हो सके। ग्राम विकास अधिकारी वीडीओ के 3133 पदों की भर्तियों पर रोक लगा दी गई थी लेकिन आयोग द्वारा अब वीडीओ के 3133 पदों पर रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कदम उठाए जा चुके हैं। जिसका परिणाम भी जल्दी ही आपके सामने आ जाएगा।

जल्द होंगे रुके हुए साक्षात्कार

बता दें कि 16,070 अभ्यर्थियों को बुलाकर साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। जिनमें लखनऊ के भी अभ्यर्थी शामिल हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पात्रों को नियुक्ति देने के लिए आवेदन और लिखित परीक्षा की भी तैयारी कर रहा है लेकिन विभाग को जांच करने के लिए एक पत्र भेजा जाएगा। इसके साथ ही जो साक्षात्कार रुके हुए हैं। उनको भी जल्द पूरा किया जाएगा। यूपी में रुकी हुई भर्तियों के लिए साक्षात्कार की तैयारी की जा रही है। जिससे कई दिनों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को जल्दी नौकरी मिल जाए।

प्रक्रिया को पूरा करने की तैयारी में जुटा आयोग

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया है कि सदस्यों को इन रुकी हुई भर्तियों की जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इसके अलावा जिन मामलों की जांच प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उन मामलों के परिणाम भी जल्द जारी करने की प्रक्रिया पूरी करने के सख्त निर्देश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही साक्षात्कार पूरा करने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस प्रक्रिया को जल्दी पूरा करने की तैयारी में जुट गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो