scriptउन्नाव कांड : रिश्तेदारों ने की विधायक की पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराने की मांग, कहा – सच आएगा सामने | Relatives of kuldeep singh sengar demanded polygraph and narco test | Patrika News

उन्नाव कांड : रिश्तेदारों ने की विधायक की पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराने की मांग, कहा – सच आएगा सामने

locationलखनऊPublished: Aug 09, 2019 08:04:39 am

उन्नाव कांड (Unnao Kand) में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह (bjp mla kuldepp singh sengar) के रिश्तेदारों ने पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट (Polygraph and narco test) कराने की मांग की है।

lucknow

उन्नाव कांड : रिश्तेदारों ने की विधायक की पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराने की मांग, कहा – सच आएगा सामने

लखनऊ. उन्नाव कांड (Unnao Kand) में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह (bjp mla kuldepp singh sengar) के रिश्तेदारों ने पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट (Polygraph and narco test) कराने की मांग की है। उनके रिश्तेदार निपेंदर सिंह ने यह मांग उठाई है। निपेंदर का कहना है कि इससे ही सच्चाई सामने आएगी। निपेंदर सिंह ने कहा कि सेंगर बेकसूर हैं। हम लोगों ने उनका व्यवहार देखा है। अगर उन्होंने कुछ गलत किया है तो वैज्ञानिकता के आधार पर सबूत मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट होना चाहिए। पीड़िता ने घटना के पांच महीने बाद मामला दर्ज कराया। इसलिए डीएनए टेस्ट अभी नहीं लिया जा सकता। अभी सिर्फ पॉलीग्राफ या नार्को टेस्ट ही लिया जा सकता है। हम लोगों को सबूत को परखने के बाद ही फैसला सुनाना चाहिए।

यह भी पढ़ें – सीएम योगी का बड़ा एक्शन, 10 जिलाधिकारियों के खिलाफ करने जा रहे कार्रवाई, इस आदेश का नहीं कर रहे पालन, प्रशासनिक अधिकारियों में मचा हड़कंप

ट्रक चालक और क्लीनर का हो चुका है पॉलीग्राफ टेस्ट

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने दुर्घटना में शामिल ट्रक चालक आशीष पाल और क्लीनर मोहान श्रीवास का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया है। इसके लिए सीबीआई के अधिकारियों ने सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की थी। जिसके आधार फोरेंसिक एक्सपर्ट की मौजूदगी में सवाल जवाब का लंबा दौर चला। सीबीआई ने चालक और क्लीनर के करीब दो दर्जन करीबियों और उनके रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए बुलाया था। इन लोगों से पूरे दिन लंबी पूछताछ होती रही। पूछताछ का यह सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो