भारतीयों के लिए काम करने की पसंदीदा कंपनी आंकी गई रिलायंस इंडस्ट्रीज

भारतीयों के लिए काम करने की पसंदीदा कंपनी आंकी गई रिलायंस इंडस्ट्रीज
Reliance is in Top list, where Indians want to workv

Anil Ankur | Updated: 03 Apr 2019, 09:15:40 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लिंक्डइन एडिटर्स (इंडिया) 2019 की रिपोर्ट

लखनऊ . लिंक्डइन, प्रोफेशनल्स के लिए ऑनलाइन सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म, ने अपनी नई रिपोर्ट ‘टॉप कंपनीज 2019: व्हेयर इंडिया वॉन्ट्स टू वर्क’ (वह कंपनियां, जिनमें भारतीय काम करना चाहतेहैं) जारी की है, जिसमें खुलासा किया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) एकमात्र ऐसी भारतीय कंपनी है जो कि टॉप 10 की सूची में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल रही है। लिंक्डइन एडिटर्स (इंडिया) द्वारा बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक आरआईएल भारत में 29,500लोगों को रोजगार प्रदान करती है।

 

लखनऊ में उनके प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य वर्ष में, मुकेश अंबानी के नेतृत्व में आरआईएल को लिंक्डइन रिपोर्ट में नाम दर्ज करवाने का मौका मिला है। 2019लिंक्डइन टॉप कंपनियों की सूची में उन 25 कंपनियों के बारे में बतायागया है, जहां भारतीय काम करना चाहते हैं - और उनमें काम करते रहना चाहते हैं, जिनमें वे वर्तमान में काम कर रहे हैं।

 

रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स और रिलायंस जियो की होल्डिंग कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज चौबीसों घंटे सहायता के लिए सर्वश्रेष्ठ है। रिपोर्ट के अनुसार ‘‘कर्मचारियों और उनके परिवार केसदस्यों को संकट के समय में 24&7 सहायता प्राप्त होती है जैसे कि मेडिकल इमरजेंसी, सड़क दुर्घटनाएं और आग आदि लगने के मामले में। उनको तेजी से और हर तरह से मदद प्रदान की जातीहै।’’

 

प्रवक्ता ने बताया कि आरआईएल के अलावा, 2019 की टॉप कंपनियों की सूची में शामिल अन्य कंपनियां फ्लिपकार्ट (वॉलमार्ट), अमेजन, ओयो, वन97 क म्युनिकेशंस, ऊबर, स्विगी, टाटा कंसल्टेंसीसर्विसेज, जोमैटो, अल्फाबेट, ईवा ई, एडोब, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, यस बैंक, आईबीएम, डेमलर एजी, फ्रैशवर्क्स, एक्सेंचर, ओला, आईसीआईसीआई बैंक, पीडब्ल्यूसी इंडिया, केपीएमजीइंडिया, एलएंडटी, ओरेकल और क्वालकॉम शामिल हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned