scriptवंदे मातरम के लिए किया था हंगामा, ध्वजारोहण से रहे नदारद | Republic day 2018 celebration at nagar nigam lucknow | Patrika News

वंदे मातरम के लिए किया था हंगामा, ध्वजारोहण से रहे नदारद

locationलखनऊPublished: Jan 26, 2018 02:55:59 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

कुल 110 पार्षदों में से 109 पार्षद समारोह से गैरहाजिर रहे।

republic day 2018
लखनऊ. गणतंत्र दिवस पर लखनऊ नगर निगम में आयोजित ध्वजारोहण समारोह से वे सभी पार्षद नदारद रहे जिन्होंने पिछले दिनों खुद को देशभक्त बताते हुए नगर निगम सदन में वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाये थे। वंदे मातरम को अनिवार्य करने की मांग करने वाले पार्षदों और विपक्षी दलों के पार्षदों की पोल खुली 26 जनवरी के दिन नगर निगम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में। नगर निगम के कुल 110 पार्षदों में से मात्र एक पार्षद और नगर महापौर ध्वजारोहण समारोह में उपस्थित रहीं। भाजपा के साथ ही कांग्रेस और सपा के पार्षद और नेता सदन भी समारोह से नदारद रहे।
यह भी पढेंगणतंत्र दिवस पर स्वास्थ्य केंद्रों को तम्बाकू मुक्त परिसर बनाने का संकल्प

110 पार्षदों में से 109 नदारद

नगर निगम में आयोजित ध्वजारोहण समारोह समारोह में महापौर संयुक्ता भाटिया मौजूद रहीं और उन्होंने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद सुशील तिवारी पम्मी मौजूद रहे। नगर आयुक्त उदय राज सिंह सहित नगर निगम के अन्य अफसर व कर्मचारी मौजूद रहे। कुल 110 पार्षदों में से 109 पार्षद समारोह से गैरहाजिर रहे। भाजपा के नेता सदन रमेश कपूर बाबा, कांग्रेस की नेता सदन ममता चौधरी और सपा के नेता सदन यावर हुसैन रेशू भी समारोह से नदारद रहे।
यह भी पढें सेहत सुधारो सरकार – बन गए ट्रामा सेंटर के बिल्डिंग, स्टाफ की कमी के कारण नहीं मिल रहा इलाज

महापौर को थी पार्षदों के आने की उम्मीद

जब नगर महापौर संयुक्ता भाटिया से इस सम्बन्ध में प्रतिक्रिया ली गई उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि सभी पार्षद ध्वजारोहण समारोह में हिस्सा लेंगे लेकिन वे किन परिस्थितियों में समारोह से गैर हाजिर रहे, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने अनुमान जाहिर किया कि संभवतः पार्षदगण अपने क्षेत्रों के कार्यक्रम में व्यस्त रहे होंगे, इसलिए नगर निगम के कार्यक्रम में नहीं आ सके।
यह भी पढें यूपी के 9 शहरों से लोग भर सकेंगे उड़ान

( इनपुट – दीक्षांत शर्मा )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो