राजधानी में दिखे गणतंत्र दिवस के अनेक रंग, आप भी देखें

राजधानी लखनऊ में तमाम शिक्षण संस्थानों व पार्टी कार्यालय में गणतंत्र दिवस मनाया गया।

By:

Updated: 26 Jan 2018, 05:58 PM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में तमाम शिक्षण संस्थानों व पार्टी कार्यालय में गणतंत्र दिवस मनाया गया। इंदिरा नगर स्थित इरम कॉलेज में गणतंत्र दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत इरम एजुकेशनल सोसायटी के सलाहकार एचएम यासीन ने झंडारोहण कर की। इस दौरान प्राइमरी के छात्रों ने तमाम परफॉर्मेंस भी कीं। कार्यक्रम में सोसायटी के डायरेक्टर ए.एस खान, प्रिंसिपल मो.जाहिब समेत तमाम शिक्षक मौजदू रहे।

 

image

बीबीएयू में हुए रंगारगं कार्यक्रम

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विवि के कुलपति प्रो आर सी सोबती ने बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किय । एनसीसी कैडेट्स द्वारा गॉर्ड ऑफ़ ऑनर देने के बाद कुलपति ने झण्डा रोहण किया। कार्यक्रम विवि के अम्बेडकर भवन में आयोजित हुआ ।


इस अवसर पर कुलपति द्वारा सेवा योजन सत्र 2015-17 (विशेष सत्र) के नामांकित छात्रों को प्रमाण पत्र दिया गया। कुलपति ने एनसीसी, एनएसएस कैडेट्स को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया । अम्बेडकर भवन के प्रांगण में विवि के समस्त शिक्षक, छात्र-छात्राएं और कर्मचारी उपस्थित रहे ।

कांग्रेस कार्यालय में राजबब्बर ने फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगीत से हुआ। कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि इस मौके पर मौजूद कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर जी सांसद ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए गर्व का दिन है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने हम सबको एक संदेश दिया है कि हमारी विरासत कांग्रेस पार्टी के उन महान नेताओं, महापुरूषों ने जो मूल्य संजोए हैं उन मूल्यों और उसूलों पर चलने के लिए चाहे जो कठिनाई आये, चलेंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी अहद लेती है कि गणतंत्र दिवस पर संविधान की रचना में जो संदेश है कि देश के हर नागरिक को सुरक्षा देंगे, भेदभाव से नहीं देखना है और सभी धर्मों को सम्मान देंगे।

Congress
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned