scriptयूपी की इस खूबसूरत लड़की ने ऐसा क्या किया कि वीडियो हो रहा वायरल | richa panai actress images and video with biography in hindi | Patrika News

यूपी की इस खूबसूरत लड़की ने ऐसा क्या किया कि वीडियो हो रहा वायरल

locationलखनऊPublished: Jan 23, 2018 10:06:28 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जन्मी ऋचा पनई आज बॉलीवुड समेत टॉलीवुड और मलयालम सिनेमा का चर्चित चेहरा हैं।

richa panai
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जन्मी ऋचा पनई आज बॉलीवुड समेत टॉलीवुड और मलयालम सिनेमा का चर्चित चेहरा हैं। उन्होंने फिल्म ट्रैफिक में काम किया है। इसके साथ ही वो टॉलीवुड और मलयालम सिनेमा का चर्चित चेहरा हैं। लेकिन यहां बात सिर्फ उनकी अदायगी की नहीं है। बात है उनकी खूबसूरती की। अपनी अदायगी के साथ-साथ ऋचा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं।
ऋचा पनई का जन्म 24 फरवरी, 1993 को लखनऊ में हुआ। वह शुरु से ही ग्लैमर जगत का हिस्सा बनना चाहती थीं लेकिन ये इतना आसान नहीं था। परिवार वालों की रूढ़ीवादी मानसिकता के कारण इस फील्ड में आना रिचा के लिए मुश्किल था।मॉडलिंग बनने का ख्वाब देखने वाली ऋचा के सपने तब अधूरे रह गए जब उन्होंने बारवीं पास करने के बाद रिचा ने मिस लखनऊ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने ये प्रतियोगिता भी जीती। लेकिन परिवार वालों की नामंजूरी के कारण उन्हें ग्लैमर वर्ल्ड का रास्ता बीच में ही छोड़ना पड़ा। आपको बता दें कि ऋचा स्टेट लेवल बास्केटबॉल प्लेयर सुरेंद्र पाल की बेटी हैं।
परिवार के दबाव में ऋचा ने मॉडलिंग छोड़ दिया और किंगफिशर एयरलाइंस में विमान किराया में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्राचार के माध्यम से स्नातक की डिग्री प्राप्त की।लेकिन एयरहोस्टेस बनने के बाद भी, ऋचा का मॉडलिंग के लिए प्यार कभी खत्म नहीं हुआ।
ऐसे शुरु हुआ था सफर

ऋचा को पहला विज्ञापन मॉडलिंग ब्रेक दिया गया जब्बार कलारक्कल ने। अपने सपनों उड़ान में बदलने की शुरूआत के साथ ऋचा ने मॉडलिंग और एक्टिंग की फील्ड में अपना काम जारी रखा। ऋचा पनाई ने एक मॉडल के रूप में अपनी प्रसिद्धि मिली जब वह भारतीय आभूषण बनाने वाली भीमा ज्वैलर्स के लिए मॉडलिंग कर रही थीं। इसके बाद पीछे मुड़ कर देखने का कोई सवाल ही पैदा नहीं हुआ।
इस तरह शुरू हुआ फिल्मी सफर

ऋचा पनई की पहली फिल्म थी वधामली। ये मलयालम फिल्म है, जो कि 2011 में रिलीज हुई थी।ऋचा की पहली तेलुगू फिल्म यमुदुिकी मोगूू थी, जिसमें उनके सह-कलाकार, अलारी राजा थे। उन्होंने कन्नड़ फिल्म बोगुरी (2015) और बॉलीवुड मूवी ट्रैफिक (2016) में भी काम किया है। फिल्म ट्रैफिक को राजेश पिल्लेई ने डायरेक्ट किया था।इस फिल्म में मनोज बाजपेयी जैसे दिगग्ज और बड़े कलाकार के साथ काम करने पर भी ऋचा की भूमिका को सराहा गया था।
मिल चुका है यह पुरस्कार

ऋचा पनाई अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उन्हें फेस ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो