रिक्शा चालक की गला रेतकर निर्मम हत्या, महिला ने दी जान

Dhirendra Singh

Publish: Oct, 12 2017 10:10:22 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
रिक्शा चालक की गला रेतकर निर्मम हत्या, महिला ने दी जान

रिक्शा चालक की हत्या और महिला ने लगाई फांसी।

लखनऊ. राजधानी में अपराधिक घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला चिनहट थानाक्षेत्र का है। जहां अज्ञात आरोपी ने एक रिक्शा चालक की धारदार हथियार से हत्याकर दी दी। उसका खून से लथपथ शव गुरुवार को कठौता झील के किनारे पड़ा मिला। उसके गर्दन के अलावा शरीर पर कई जगह गंभीर चोट के निशान भी थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची मौके पर पहुंची। इसके बाद रिक्शा चालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस हत्या की पीछे किसी करीब का हाथ होने की बात मानकर चल रही है। वहीं पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

रिक्शा चालक की गर्दन काट हत्या
चिनहट थाना क्षेत्र के सीबीसीआईडी कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित कठौता झील के किनारे एक युवक का शव पड़े होने की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार सिंह के पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उसके बाद मामले की पड़ताल की और आसपास के लोगों से शिनाख्त कराने की कोशिश की। इसी दौरान एमिटी के पास झोपड़ी डालकर रहने वाले गोंडा निवासी सोनू पाल ने शव की पहचान अपने 25 वर्षीय भाई मोनू पाल के रूप में की। सीओ का कहना है कि मृतक के गर्दन पर चोट के निशान है। ऐसा लग रहा है कि हत्यारों ने किसी धारदार हथियार से वार कर हत्या की है। मृतक के भाई सोनू अंसल ग्रुप में काम करता है, जबकि सोनू ई- रिक्शा चलाकर अपना जीवन-यापन करता था। घटनास्थल के हालात देखकर साफ पता चल रहा था कि मोनू व हत्यारों के बीच काफी देर तक संघर्ष हुआ। उसके बाद उन लोगों ने उसकी हत्या कर दी। मृतक की पत्नी के अलावा एक चार वर्षीय बेटा है।

करीबियों पर गहराया शक
पुलिस का शक किसी करीबी पर ही गहरा रहा है। पुलिस के आशंका जताई है कि युवक की हत्या प्रेम-प्रसंग में हुई है। फिलहाल हत्या जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस कई बिंदुओं को जोड़कर छानबीन कर रही है। वहीं सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार सिंह का कहना है कि इस मामले में पुलिस टीम को कुछ अहम सुराग मिले हैं और जल्द ही हत्याकाण्ड का खुलासा होने की उम्मीद है। वहीं एक अन्य मामले में सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में एक महिला ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतका की पहचान एलडीए कालोनी के सेक्टर एफ निवासी स्व.राकेश कुमार मदान की पत्नी कविता मदान के रुप में हुई। वह अपनी मां के साथ रह रही थी। गुरुवार की दोपहर कविता मदान घर के एक पिछले कमरे में पंखे के हुक में दुपट्टा के सहारे लटकती हुई मिली। बूढी मां ने इसकी सूचना पड़ोसियों और पुलिस को दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned