सपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं ऋतु सिंह, ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं से अभद्रता का हुई थीं शिकार

Ritu Singh left Samajwadi Party and Joined Congress- लखीमपुर खीरी जिले से समाजवादी पार्टी से ब्लॉक प्रमुख चुनाव लड़ने वाले ऋतु सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उन्होंने शनिवार को लखनऊ में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मौजूदगी में कांग्रेस (Congress) का दामन थामा।

By: Karishma Lalwani

Updated: 13 Sep 2021, 11:17 AM IST

लखनऊ. Ritu Singh left Samajwadi Party and Joined Congress. उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chuanv) के लिए सभी राजनीतिक दल बड़े स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। लेकिन तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ा झटका लगा है। लखीमपुर खीरी जिले से समाजवादी पार्टी से ब्लॉक प्रमुख चुनाव लड़ने वाले ऋतु सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उन्होंने शनिवार को लखनऊ में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मौजूदगी में कांग्रेस (Congress) का दामन थामा। बता दें कि ऋतु सिंह पसगवां कांड में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अभद्रता का शिकार हुई थीं। मामले पर जमकर राजनीति हुई थी। तब प्रियंका गांधी ऋतु सिंह से मिलने उसके घर गई थीं। उन्होंने ऋतु सिंह का हालचाल जाना था और न्याय की उम्मीद जताई थी।

घर मिलने पहुंची थीं प्रियंका गांधी

दरअसल, यूपी पंचायत चुनाव के दौरान लखीमपुर खीरी के पसगवां ब्लॉक में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी ऋतु सिंह के नामांकन के दौरान पर्चा छीनने का प्रयास किया गया था। साथ ही ऋतु सिंह की साड़ी खींचने और अभद्रता का वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद पूरे मामले ने तूल पकड़ा था इस कांड से जुड़े कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी भी हुई थी। सपा ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए पीड़िता के लिए न्याय की मांग की थी। सपा ने सोशल मीडिया के सहारे योगी सरकार पर प्रहार करते हुए न्याय की मांग की थी। वहीं, उनसे एक कदम आगे निकलते हुए कोरोना काल में ही प्रियंका गांधी पीड़िता से मिलने उसके गांव जा पहुंची थीं।

यह था मामला

08 जुलाई को पसगवां ब्लॉक कैंपस में ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान सपा महिला प्रत्याशी ऋतु सिंह और उनकी प्रस्तावक से पुलिस के सामने बदसलूकी की गई थी। आरोप है कि नामंकन के दौरान बीजेपी की सांसद रेखा वर्मा की मौजूदगी में उनके साथ बदसलूकी हुई। तीन प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे थे, जिनमें बीजेगी एमपी सांसद रेखा वर्मा की करीबी व प्रत्याशी कु. शिखा सिंह और सांसद रेखा वर्मा की मां उर्मिला ने पर्चा दाखिल किया था। जब सपा प्रत्याशी ऋतु सिंह नामांकन कराने पहुंचीं तो गेट के बाहर ही खड़े लोगों ने उनकी प्रस्तावक अनीता यादव का हाथ पकड़कर उनसे बदसलूकी करते हुए उन्हें रोक लिया। उनसे मारपीट करते हुए पर्चा छीनने की कोशिश की गई। बीच बचाव में उनके साथ अभद्रता करते हुए उन लोगों ने उनकी साड़ी तक खींचने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: इस बार अयोध्या की रामलीला होगी खास, टूटेगा पिछले साल का रिकॉर्ड, 14 सितंबर को होगा भूमि पूजन

ये भी पढ़ें: दो अफसरों के खिलाफ जांच के आदेश, आईएएस और पीसीएस के ट्रासंफर-पोस्टिंग में अवैध वसूली का आरोप

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned