योगी सरकार का कानून का राज स्थापित करने का दावा खोखला: RLD

योगी सरकार कानून का राज स्थापित करने का दावा खोखला: RLD

By:

Published: 24 May 2018, 05:05 PM IST

लखनऊ. राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने प्रदेश के विधायकों को धमकी दिये जाने सम्बन्धी प्रकरण पर हैरानी जताते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री द्वारा एक साल पहले से कानून का राज स्थापित करने का दावा खोखला प्रतीत हो रहा है। उनके मुताबिक, जिन जनप्रतिनिधियों के साथ सरकारी सुरक्षा उपलब्ध रहती है उन्हीं को जान माल की धमकी के फलस्वरूप सुरक्षा के प्रति खतरा है तो फिर प्रदेष की आम जनता के विषय में चिंताग्रस्त विचारधारा दृष्टिगोचर हो रही है। ऐसा लगता है कि प्रदेष में कानून ही बचा है व्यवस्था समाप्त हो गयी है।

एनकाउंटर पर सवाल

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार में पुलिस द्वारा निरंतर अपराधियों का एनकाउन्टर हो रहा है और प्रदेष के कोने कोने में पुलिसिया डर दिखाई पडने के बावजूद इस प्रकार के संदेष जनप्रतिनिधियों को मिलने से कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग जाता है। ऐसे समस्त प्रकरणों की जांच सी0बी0आई0 से करायी जानी चाहिए क्योंकि जनप्रतिनिधियों के जीवन की सुरक्षा के साथ साथ आम जनता की जनभावना का भी सम्मान करना प्रदेष सरकार का दायित्व है। यूं भी प्रदेश सरकार किसानों, मजदूरों, मजलूमों और बेरोजगारों के सम्बन्ध में असफलता का प्रमाण पत्र जनता द्वारा ही ले चुकी है और जनमानस में भय व्याप्त होना प्रदेश सरकार की असफलता में चार चांद लगायेगा।

कानून व्यवस्था पर घेरा

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार में पुलिस द्वारा निरंतर अपराधियों का एनकाउन्टर हो रहा है और प्रदेश के कोने कोने में पुलिसिया डर दिखाई पडने के बावजूद इस प्रकार के संदेष जनप्रतिनिधियों को मिलने से कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग जाता है। ऐसे समस्त प्रकरणों की जांच सीबीआई से करायी जानी चाहिए क्योंकि जनप्रतिनिधियों के जीवन की सुरक्षा के साथ साथ आम जनता की जनभावना का भी सम्मान करना प्रदेष सरकार का दायित्व है। यूं भी प्रदेश सरकार किसानों, मजदूरों, मजलूमों और बेरोजगारों के सम्बन्ध में असफलता का प्रमाण पत्र जनता द्वारा ही ले चुकी है और जनमानस में भय व्याप्त होना प्रदेश सरकार की असफलता में चार चांद लगायेगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned