scriptचुनावी हलचल के बीच RLD को बड़ा झटका, राष्ट्रिय महासचिव ने थामा सपा का हाथ | RLD National General Secretary joined SP before lok sabha election | Patrika News
लखनऊ

चुनावी हलचल के बीच RLD को बड़ा झटका, राष्ट्रिय महासचिव ने थामा सपा का हाथ

RLD National General Secretary Joined SP: रालोद के कई प्रमुख नेताओं और बसपा के पूर्व विधायक ने सपा की सदस्यता ली। इसमें आरएलडी के राष्ट्रिय महासचिव व पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान खां (Akilur Rahman Khan) शामिल हैं।
 

लखनऊMar 17, 2024 / 11:39 am

Aniket Gupta

rld_national_general_secretary_joined_sp_before_lok_sabha_election_.png

RLD National General Secretary Joined SP

RLD National General Secretary Joined SP: शनिवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने रक्षा मंत्रालय के सेवानिवृत्त अधिकारी समेत रालोद के कई प्रमुख नेताओं और बसपा के पूर्व विधायक को पार्टी की सदस्यता दिलाई। रालोद से सपा में शामिल होने वाले नेताओं में आरएलडी के राष्ट्रिय महासचिव व पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान खां (Akilur Rahman Khan) शामिल हैं। नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ‘इन साथियों के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।’ रालोद (RLD) छोड़कर सपा में आने वाले पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान खां पहले बहजोई विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुके हैं। रालोद के राष्ट्रिय महासचिव व पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान खां के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने के बाद से ही उनके संभल से उम्मीदवार बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे।
यह भी पढ़ें

यादव लैंड तय करेगा अखिलेश का सियासी रसूख, पिछले आम चुनाव में मिली थी 5 सीटें

https://twitter.com/samajwadiparty/status/1769001641854783682?ref_src=twsrc%5Etfw
यूपी के संभल से सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क का बीते महीन निधन हो गया। उसके बाद सपा ने अब तक संभल सीट से किसी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। पार्टी शफीकुर रहमान बर्क को ही अपना उम्मीदवार बनाने की तैयारी में थी। लेकिन इसी बीच उनका निधन होने के बाद अब इस सीट पर नए उम्मीदवार के नाम को लेकर कसाय तेज हो गए हैं। अब रालोद से पार्टी में शामिल हुए पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान खां (RLD National General Secretary Joined SP) को संभल से प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। हालांकि, अभी तक सपा की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। कल अकीलुर्रहमान खां के अलावा बसपा के हाजी रिजवान भी सपा में शामिल हुए।

Home / Lucknow / चुनावी हलचल के बीच RLD को बड़ा झटका, राष्ट्रिय महासचिव ने थामा सपा का हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो