scriptसड़क सुरक्षा की बैठक में हुए यह फैसले, दिए गए निर्देश | Road safety meeting chaired by Chief Minister Yogi Adityanath | Patrika News

सड़क सुरक्षा की बैठक में हुए यह फैसले, दिए गए निर्देश

locationलखनऊPublished: Jul 11, 2019 10:02:31 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता सड़क सुरक्षा की बैठक हुई

 Road safety meeting

सड़क सुरक्षा की बैठक में हुए यह फैसले, दिए गए निर्देश

लखनऊ , राजधानी के लोक भवन में Chief Minister Yogi Adityanath की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा की बैठक हुई। वही Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya ने कहा कि जो सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। ऐसी घटनाये न हो उसके लिए विस्तार से चर्चा हुई। सबका जीवन सुरक्षित कैसे रहे उसके लिए सरकार गंभीर है। सभी संबंधित विभागों को Chief Minister ने दिए कड़े निर्देश परिवहन विभाग में ड्राइवर को मानक के अनुसार 5 घंटे का विराम देने के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश और बेसिक शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा को भी दिए गए।
स्कूल के वाहनों की भी व्यापक पैमाने पर चेकिंग की जाए। जो कंडम वाहन है वह किसी भी सूरत में सड़क पर ना आ सके । परिवहन विभाग,शिक्षा विभाग व अन्य विभाग के लोग आपसी समन्वय बनाकर काम करें । पुलिस विभाग को मुख्यमंत्री ने किया निर्देशित पुलिस विभाग को चालान सुनिश्चित करने के लिए जो भी उपकरण की आवश्यकता है वह दिए जाएं ।
हर 3 महीने में मुख्यमंत्री स्वयं भी चीजों की करेगे मॉनिटर

प्रदेश में एनएचएआई,एक्सप्रेसवे, फोर वे सिक्स लेन की जो 20 सड़के हैं ।उन पर विशेष नजर रखने के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश। सड़कों का सेफ्टी ऑडिट कराने की स्थाई व्यवस्था कराए। स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग दोनों को सड़क दुर्घटना में घायलों का विशेष ध्यान दें यदि कोई भी विभाग दुर्घटना में घायलों के लिए लापरवाही बरते का तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।
रोड संबंधित व्यापक प्रचार-प्रसार ड्राइविंग से संबंधित सड़क सुरक्षा से संबंधित परिवहन विभाग एक व्यापक अभियान चलाएं। एक्सप्रेस वे पर सुरक्षा के लिए बैरिकेडिंग की ऊंचाई को बढ़ाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो