चुनाव नहीं हैं तो रक्षा बंधन पर इस बार फ्री में यात्रा करने की सुविधा नहीं मिलेगी यूपी की महिलाओं को

चुनाव नहीं हैं तो रक्षा बंधन पर इस बार फ्री में यात्रा करने की सुविधा नहीं मिलेगी यूपी की महिलाओं को

Anil Ankur | Publish: Aug, 08 2019 09:01:52 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 09:05:30 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

-13 से 18 अगस्त के बीच अधिक से अधिक रोडवेज बसें संचालित की जायेंगी

-रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रियों को समुचित परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के प्रबंध निदेशक के निर्देश

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रियों को समुचित परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए 13 से 18 अगस्त के बीच अधिक से अधिक बसें संचालित करने जा रही है। इस बाबत उ0प्र0 परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डाॅ0 राजशेखर ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिये हैं कि इस अवधि में शत-प्रतिशत रोडवेज बसों को आॅनरोड किया जाय। साथ ही आवश्यक संसाधन की व्यवस्था पूर्व में ही कर ली जाय। इस अवधि में बस संचालन के लिए जिम्मेदार अधिकारियों, पर्यवेक्षकों, चालकों व परिचालकों को किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत ना किया जाये और कोई भी अधिकारी अपना कार्यक्षेत्र भी नहीं छोड़ेगा। उन्होंने सभी कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाकर नोटिस बोर्ड में भी प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए।


प्रबंध निदेशक ने दिल्ली, लखनऊ व कानपुर के लिए अतिरिक्त बसें संचालित करने तथा बसों के संचालन पर समुचित नियंत्रण रखने के लिए आवश्यकतानुसार पर्यवेक्षक तैनात करने के भी निर्देंश दिए। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को बस-स्टेशनों एवं डिपो की साफ-सफाई, बसों का मेंटीनेंस व यात्री सुविधाओं की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देंश दिए।


प्रबंध निदेशक ने रक्षाबंधन पर्व के दौरान ऐसे चालक/परिचालक व डिपो एवं क्षेत्रीय कार्यशालाओं के तकनीकी कर्मचारियों को विशेष प्रोत्साहन योजना के तहत पुरस्कृत करने के भी निर्देश दिए हैं जो बसों के सकुशल संचालन, यात्री सुविधाओं को बढ़ाने तथा राजस्व वृद्धि में सहयोग प्रदान करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned