script

Russia Ukrain War: यूक्रेन से भारत लौटीं वैशाली यादव प्रशासन की रडार पर, अब होगा एक्शन, पढ़ें क्या है पूरा मामला

locationलखनऊPublished: Mar 04, 2022 10:42:02 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

यूक्रेन में फंसे होने की बात कह कर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर ट्रोल होने वाली वैशाली यादव (Vaishali Yadav) भारत देश वापस लौट आई हैं। वैशाली लखनऊ स्थित आवास पर पहुंच गई हैं। वह यूक्रेन के इवानों फ्रेंक्वस्क शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं। पिता महेंद्र यादव ने उनके सकुशल लखनऊ पहुंचने की पुष्टि की है।

Russia Ukrain War Vaishali Yadav Grampradhan MBBS Student Return India

Russia Ukrain War Vaishali Yadav Grampradhan MBBS Student Return India

Russia Ukrain War: यूक्रेन में फंसे होने की बात कह कर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर ट्रोल होने वाली वैशाली यादव (Vaishali Yadav) भारत देश वापस लौट आई हैं। वैशाली लखनऊ स्थित आवास पर पहुंच गई हैं। बुधवार की रात एक बजे रोमानिया से उनकी फ्लाइट थी लेकिन बर्फबारी होने की वजह से वैशाली आ न सकीं। इसके बाद गुरुवार को वो रोमानिया से मुंबई पहुंची और फिर देर शाम मुंबई से अपने लखनऊ स्थित घर सकुशल पहुंच गई हैं। वह यूक्रेन के इवानों फ्रेंक्वस्क शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं। पिता महेंद्र यादव ने उनके सकुशल लखनऊ पहुंचने की पुष्टि की है।
वीडियो जारी कर चर्चा में आई थीं वैशाली

वैशाली ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने यूक्रेन में फंसे होने की बात कही थी। इसके बाद उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था। मैसेज में बताया गया कि ये लड़की हरदोई के ग्राम प्रधान और सपा नेता की बेटी है, जो सिर्फ राजनीतिक रूप से सरकार को बदनाम करने के लिए यूपी के अपने घर में बैठकर वीडियो बनाया है। यहां तक कि बीजेपी के विधायक तक ने बिना किसी पुष्टि के वैशाली के खिलाफ भ्रामक खबर फैला दी। जिसके बाद वैशाली ने एक अन्य वीडियो जारी तक तमाम ट्रोलर्स को नसीहत दी थी। उधर, वैशाली यादव यूक्रेन में रहते हुए वह ग्राम प्रधान पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन कैसे कर रही थीं, इन सब सवालों को लेकर प्रशासन ने जांच की रिपोर्ट के निर्देश दिए हैं।
प्रशासनिक कार्रवाई की जद में वैशाली

यूक्रेन से भारत लौटने के बाद वैशाली प्रशासनिक कार्रवाई की जद में आ गई हैं। दरअसल, ग्राम प्रधान बनने के बाद बिना सूचना विदेश जाकर मेडिकल की पढ़ाई करने के मामले में मेडिकल छात्रा के खिलाफ अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी। एडीओ पंचायत रजनीकांत त्रिवेदी ने गुरुवार को वैशाली के गांव तेरा पुरसौली में जाकर जांच पड़ताल की। डीपीआरओ गिरीश चंद्र ने एडीओ पंचायत को प्राथमिकता के आधार पर मामले की जांच की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Russia Ukrain War: जानिए वैशाली यादव का सच, जिसने यूक्रेन से बनाया था वीडियो, आख़िर प्रशासन क्यों कर रहा जाँच

सांडी ब्लॉक के ग्राम तेरा पुरसौली में ग्राम प्रधान बनने के बाद सितंबर 2021 में वैशाली एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने यूक्रेन चली गई थीं। यूक्रेन में रहते हुए वह अपने पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन कैसे कर रही थीं, उसकी अनुपस्थिति में विकास कार्य कैसे कराए गए, बिना प्रधान विकास कार्यों के लिए क्या कोई पैसा सरकारी खाते से निकाला गया, अगर निकाला भी गया तो कैसे आदि ऐसे तमाम सवालों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो