scriptRussia Ukraine War: यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, अब तक दो छात्रों की हो चुकी है मौत, जानिए कहाँ के हैं रहने वाले | Russia Ukraine war Indian student got shot taken back Kyiv | Patrika News

Russia Ukraine War: यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, अब तक दो छात्रों की हो चुकी है मौत, जानिए कहाँ के हैं रहने वाले

locationलखनऊPublished: Mar 04, 2022 10:18:27 am

Submitted by:

Vivek Srivastava

कीव में एक और भारतीय छात्र को गोली लग गयी है। बताया जा रहा है कि गोली उस वक्त चली, जब छात्र भारत लौटने के लिए निकला था। यूक्रेन में उत्तर प्रदेश के अभी कई छात्र फंसे हुए हैं। इन छात्रों के अभिभावकों को चिंता है कि कहीं उनके बच्चों के साथ तो कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है।

Russia Ukraine War: यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, अब तक दो छात्रों की हो चुकी है मौत

Russia Ukraine War: यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, अब तक दो छात्रों की हो चुकी है मौत

Russia Ukraine War: शुक्रवार सुबह घायल छात्र को इलाज के लिए वापस कीव लौटना पड़ा। ये छात्र कौन है और कहाँ का रहने वाला है अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि यूक्रेन में उत्तर प्रदेश के अभी कई छात्र फंसे हुए हैं। इन छात्रों के अभिभावकों को चिंता है कि कहीं उनके बच्चों के साथ तो कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है। आपको बता दें कि इस हमले में अब तक कुल दो भारतीय छात्रों को मौत हुई है। बुधवार को एक भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत हुई थी, वह पंजाब का रहने वाला था। जबकि मंगलवार को एक हवाई हमले में खारकीव में भारतीय छात्र की मौत हुई, जो कर्नाटक का रहने वाला था।
पोलैंड में मौजूद केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने इस बारे मे जानकारी देते हुए कहा कि, “हम ज्यादा से ज्यादा भारतीय छात्रों की वतन वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं। घायल छात्र के बारे में पता किया जा रहा है। हम इस पर नजर बनाए हुए हैं।”
https://twitter.com/hashtag/RussiaUkraine?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि रूस यूक्रेन युद्ध से सुरक्षित बचाकर भारतीयों को वापस देश लाने के लिए केन्द्र सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। इसके तहत यूक्रेन के अलग-अलग शहरों से भारतीयों को निकाला जा रहा है। रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों और नागरिकों को लाने के लिए चलाए गए ऑपरेशन गंगा के तहत गुरुवार को वायुसेना सहित 19 उड़ानों के जरिये 3726 लोगों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से स्वदेश लाया गया।
ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 17,000 भारतीयों को यूक्रेन से निकाला जा चुका है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत गुरुवार को भारतीयों को बुखारेस्ट से 8, बुडापेस्ट से 5, सुसिआवा से 2, कोसेस से 1 और रेजेजॉ से 3 उड़ानों में लाए गए। ये उड़ानें दिल्ली, मुंबई, हिंडन आदि एयरपोर्ट पर उतरीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो