scriptRussia Ukraine War Pursola Village Head Vaishali Yadav Return India | Russia Ukraine War: हरदोई के पुरसोला गांव की प्रधान यूक्रेन से लौटी घर, पंचायत राज विभाग करेगा कार्रवाई | Patrika News

Russia Ukraine War: हरदोई के पुरसोला गांव की प्रधान यूक्रेन से लौटी घर, पंचायत राज विभाग करेगा कार्रवाई

हरदोई की रहने वाली वैशाली लखनऊ स्थित आवास पर पहुंच गई हैं। बुधवार की रात एक बजे रोमानिया से उनकी फ्लाइट थी लेकिन बर्फबारी होने की वजह से वैशाली आ न सकीं। इसके बाद गुरुवार को वो रोमानिया से मुंबई पहुंची और फिर देर शाम मुंबई से अपने लखनऊ स्थित घर सकुशल पहुंच गई हैं।

लखनऊ

Published: March 04, 2022 05:01:28 pm

Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे होने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर ट्रोल होने वाली वैशाली यादव अपने वतन वापस लौट आई हैं। हरदोई की रहने वाली वैशाली लखनऊ स्थित आवास पर पहुंच गई हैं। बुधवार की रात एक बजे रोमानिया से उनकी फ्लाइट थी लेकिन बर्फबारी होने की वजह से वैशाली आ न सकीं। इसके बाद गुरुवार को वो रोमानिया से मुंबई पहुंची और फिर देर शाम मुंबई से अपने लखनऊ स्थित घर सकुशल पहुंच गई हैं। पिता महेंद्र यादव ने उनके सकुशल लखनऊ पहुंचने की पुष्टि की है।
Russia Ukraine War Pursola Village Head Vaishali Yadav Return India
Russia Ukraine War Pursola Village Head Vaishali Yadav Return India
वीडियो जारी कर चर्चा में आई थीं वैशाली

वैशाली ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने यूक्रेन में फंसे होने की बात कही थी। इसके बाद उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था। मैसेज में बताया गया कि ये लड़की हरदोई के ग्राम प्रधान और सपा नेता की बेटी है, जो सिर्फ राजनीतिक रूप से सरकार को बदनाम करने के लिए यूपी के अपने घर में बैठकर वीडियो बनाया है।
प्रशासनिक कार्रवाई की जद में वैशाली

वैशाली प्रशासनिक कार्रवाई की जद में आ गई हैं। दरअसल, ग्राम प्रधान बनने के बाद बिना सूचना विदेश जाकर मेडिकल की पढ़ाई करने के मामले में मेडिकल छात्रा के खिलाफ अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी। एडीओ पंचायत रजनीकांत त्रिवेदी ने वैशाली के गांव तेरा पुरसौली में जाकर जांच पड़ताल की। डीपीआरओ गिरीश चंद्र ने एडीओ पंचायत को प्राथमिकता के आधार पर मामले की जांच की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Russia Ukrain War: यूक्रेन से भारत लौटीं वैशाली यादव अब प्रशासन की रडार पर, अब होगा एक्शन, पढ़ें क्या है पूरा मामला

सांडी ब्लॉक के ग्राम तेरा पुरसौली में ग्राम प्रधान बनने के बाद सितंबर 2021 में वैशाली एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने यूक्रेन चली गई थीं। यूक्रेन में रहते हुए वह अपने पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन कैसे कर रही थीं, उसकी अनुपस्थिति में विकास कार्य कैसे कराए गए, बिना प्रधान विकास कार्यों के लिए क्या कोई पैसा सरकारी खाते से निकाला गया, अगर निकाला भी गया तो कैसे आदि ऐसे तमाम सवालों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है।
यह भी पढ़ें

UP Assembly Election 2022: भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर ने मुख्तार अंसारी से बताया जान को खतरा

यूपी के अब तक 125 छात्र यूक्रेन से लौटे

यूपी सरकार ने यूक्रेन में उत्तर प्रदेश के 1173 बच्चों के फंसे होने की लिस्ट जारी की है। इस 1173 में से अब तक 125 बच्चे वापस लौटे हैं। जो नहीं लौट पाए हैं उनकी सलामती के लिए उनके अभिभावक प्रदेश सरकार से गुहार लगा रहे हैं। यूक्रेन में पिछले पांच दिन की जंग के बीच भारत सरकार का जो रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ है, उसमें से अब तक आठ फ्लाइट में 1836 भारतीयों को देश वापस लाया जा चुका है। 1173 छात्र ऐसे हैं जो उत्तर प्रदेश के हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Lunar Eclipse 2022: सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण हो गया है शुरू, क्यों कहा जा रहा 'ब्लड मून', जानिए भारत से कैसे और कहां दिखेगापीएम मोदी आज बुद्ध की जन्म और निर्वाण स्थली पर माथा टेकेंगे, जानें आज पूरे दिन का कार्यक्रमयूपी के नए मंत्रियों को आज राजधानी में गुरूमंत्र देंगे पीएम मोदी, जानें कौन-कौन रहेगा मौजूदCongress Chintan Shivir 2022: उदयपुर से निकला कांग्रेस का नव संकल्प और नया नारा- भारत जोड़ोWeather Update: उत्तर भारत में और झुलसाएगी गर्मी, भीषण गर्मी और लू का अलर्ट जारीcongress chintan shivir 2022: आदिवासियों के गढ़ में आज राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, वोट बैंक पर रहेगी नजरAAP ने किया केरल में गठबंधन का ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावIPL 2022 Point Table: लखनऊ को हरा दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान, चौथे स्थान के लिए चार टीमों में घमासान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.