scriptलखनऊ में रेयान स्कूल जैसी घटना, कक्षा एक के छात्र को 12वीं की छात्रा ने मारा चाकू! | Ryan international school similar incident happen in lucknow | Patrika News

लखनऊ में रेयान स्कूल जैसी घटना, कक्षा एक के छात्र को 12वीं की छात्रा ने मारा चाकू!

locationलखनऊPublished: Jan 17, 2018 03:45:21 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के छात्र की हत्या का मामला चर्चा में था। उसी तरह लखनऊ में भी बड़ी घटना सामने आई है।

gg
लखनऊ. बीते दिनों गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के छात्र की हत्या का मामला चर्चा में था। उसी तरह लखनऊ में भी बड़ी घटना सामने आई है। राजधानी के अलीगंज इलाके में स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक के छात्र रितिक को टॉयलेट में बंधक बनाकर चाकू से हमला कर दिया गया। जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। घायल छात्र अस्पताल में भर्ती है। वहीं पुलिस को दिए गए अपने बयान में ‌रितिक ने सीनियर सेक्‍शन की एक छात्रा पर आरोप लगाया है।
बारहवीं की छात्रा पर आरोप

इस मामले को स्कूल प्रशासन की ओर से छुपा गया लेकिन मीडिया में खबर आते ही ये सूचना फैल गई। घायल छात्र रितिक ने कहा कि छात्रा ही उसे टॉयलेट ले गई और दुपट्टे से दोनों हाथ बांधकर चाकू से उस पर कई वार किए। छात्र जब चीखने लगा तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और लहूलुहान हालत में ही उसे टॉयलेट में बंद कर भाग गई। छात्र ने दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज अमित सिंह आए। दरवाजा खोलने पर नजारा देखकर वह चीख पड़े और सबको मौके पर बुलवाया।
लड़की की तलाश जारी

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने बुधवार दोपहर अस्पताल पहुंचकर छात्र के बयान दर्ज किए। स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। घटना की फुटेज खंगाली जा रही है। छात्र त्रिवेणीनगर का निवासी है और उसके पिता कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस चौकी से चौकी इंचार्ज आए थे और उन्होंने दूसरी मंजिल पर बाथरुम को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि स्कूल में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे कामकर रहे है लेकिन बाथरुम के पास कोई कैमरा नहीं लगा था जिसकी वजह से अभी तक उस लड़की की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा है कि रीतिक ने बताया है कि वो उस लड़की को पहचान लेगा जिसने उस पर वार किया है। उन्होंने कहा कि वो भी अपने स्तर से उस लड़की पता लगाने की कोशिश कर रही है।
एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि उन्हें छात्र को चाकू मारने की कोई जानकारी नहीं। अलीगंज पुलिस का कहना है कि छात्र के चाकू एक सीनियर छात्रा ने मारा है, अभी आरोपित छात्रा का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। स्कूल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। छात्र के परिवार से कुछ लोग अलीगंज थाने तहरीर देने पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो