scriptमुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के अधीन कार्यरत अभी कर्मचारियों को दीपावली से पहले वेतन भुगतान के लिए दिए निर्देश | Salary paid Diwali employees currently working under state government | Patrika News

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के अधीन कार्यरत अभी कर्मचारियों को दीपावली से पहले वेतन भुगतान के लिए दिए निर्देश

locationलखनऊPublished: Nov 07, 2020 07:45:24 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

लखनऊ में वायरोलाॅजी सेन्टर की आवश्यकता पर बल, इसे नेशनल ,इन्स्टीट्यूट आॅफ वायरोलाॅजी, पुणे की तर्ज पर विकसित किया जाए

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के अधीन कार्यरत अभी कर्मचारियों को दीपावली से पहले वेतन भुगतान के लिए दिए निर्देश 

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के अधीन कार्यरत अभी कर्मचारियों को दीपावली से पहले वेतन भुगतान के लिए दिए निर्देश 

लखनऊ: ( Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (COVID-19) कोविड-19 के प्रति निरन्तर सतर्कता बरतने पर बल दिया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी प्रयास जारी रखे जाएं। उन्होंने कम रिकवरी दर वाले जनपदों में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाकर (COVID-19) कोविड-19 के मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
( Chief Minister) मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में (Unlock system) अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सुबह (Covid Hospital) कोविड अस्पताल में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक नियमित रूप से आहूत की जाए। इस बैठक में (COVID-19) कोविड-19 के नियंत्रण के लिए संचालित गतिविधियों की समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति तय की जाए। लखनऊ में (Virology Center) वायरोलाॅजी सेन्टर की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इसे (National Institute of Virology) नेशनल इन्स्टीट्यूट आॅफ वायरोलाॅजी, पुणे की तर्ज पर विकसित किया जाए।
उन्होंने ने कहा कि वर्तमान समय में रोजगार सृजन पर ध्यान केन्द्रित किया जाए। अधिक से अधिक संख्या में नौकरी प्रदान करने और स्वतः रोजगार की व्यवस्था की जाए। उन्होंने ‘उ0प्र0 कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग’ के निर्देशों की जिलों में क्रियान्वयन के सम्बन्ध में जनपद स्तर पर समीक्षा बैठक आयोजित करने के निर्देश भी दिए।
( Chief Minister) मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्यार्थी सुगमतापूर्वक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें, इसके लिए अनुकूल वातावरण सृजित किया जाए। इस सम्बन्ध में छात्र-छात्राओं के लिए आॅनलाइन कोचिंग की व्यवस्था बनाई जाए। कहा कि किसानों को पराली न जलाने के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए। इस सम्बन्ध में पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी इस्तेमाल किया जाए। ग्राम प्रधान एवं अन्य लोगों से संवाद तथा सहयोग के माध्यम से पराली जलाने की रोक-थाम की जाए। उन्होंने पराली से बायोफ्यूल बनाने की सम्भावनाओं पर विचार किए जाने पर बल दिया।
Chief Minister ने कहा कि धान क्रय केन्द्रों का सुचारु संचालन कराया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई असुविधा न हो और उन्हें एम0एस0पी0 का लाभ मिले। उन्होंने मण्डी शुल्क में कमी के निर्णय को शीघ्र लागू करने के निर्देश भी दिए हैं। ( Chief Minister) मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के अधीन कार्यरत समस्त कर्मियों को दीपावली पर्व से पहले वेतन भुगतान कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो